Uttar Pradesh: पुलिस ने भोजपुरी लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को जारी किया नोटिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 22, 2023

लखनऊ। यूपी मा का बा गीत के कारण चर्चा में आईं भोजपुरी लोक गायिका नेहा सिंह राठौर को उत्तर प्रदेश पुलिस ने नोटिस भेजकर उनके नए वीडियो पर स्पष्टीकरण मांगा है। कानपुर देहात के अकबरपुर पुलिस थाने के निरीक्षक ने राठौर को मंगलवार को नोटिस भेजा, जिसमें कहा गया कि ट्विटर पर पोस्ट किए गए उनके नवीनतम वीडियो यूपी में का बा- सीजन 2 ने ‘‘तनाव’’ पैदा किया है। नोटिस में कहा गया है, आपको वीडियो के बारे में तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। यदि आपका जवाब असंतोषजनक पाया जाता है, तो आपके खिलाफ आईपीसी/सीआरपीसी (भारतीय दंड संहिता/दंड प्रक्रिया संहिता) की संबंधित धाराओं के तहत कार्रवाई की जा सकती है।

राठौर द्वारा 16 फरवरी को साझा किए गए एक मिनट नौ सेकंड के वीडियो में उन्होंने उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की और कानपुर देहात की उस घटना को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का उल्लेख किया, जिसमें दो महिलाओं ने कथित रूप से अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान खुद को आग लगा ली थी। राठौर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर उसे नोटिस देने वाले पुलिसकर्मियों का वीडियो भी ट्वीट किया।

इसे भी पढ़ें: Uttar Pradesh: खड़े ट्रक से टकराई मोटरसाइकिल, दो युवकों की मृत्यु

नोटिस में राठौड़ से पूछा गया है कि क्या वह वीडियो में खुद वहां थीं, क्या उन्होंने खुद उस वीडियो को ट्विटर पर अपलोड किया है और क्या वह खुद अपने नाम से यूट्यूब और ट्विटर अकाउंट का इस्तेमाल करती हैं। नोटिस में यह भी पूछा गया कि क्या गाने के बोल उन्होंने खुद लिखे हैं और क्या उन्होंने इसमें तथ्यों की पुष्टि की है और क्या उन्हें गाने में इस्तेमाल किए गए शब्दों के समाज पर पड़ने वाले प्रभावों के बारे में पता है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...