Gurugram में कई करोड़ रुपये की चोरी के मामले में दो और लोग गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 29, 2023

हरियाणा पुलिस विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने यहां 2021 में हुई कई करोड़ रुपये की चोरी के सिलसिले में दो भाइयों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से 1.84 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। एसटीएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों की पहचान रोहतक के सेक्टर दो निवासी सोनू डबास और मोनू डबास के तौर पर हुई है और उनपर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एसटीएफ में गुरुग्राम के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) जयवीर राठी ने बताया, “दोनों आरोपियों को 21 अप्रैल को जयपुर से गिरफ्तार किया गया था और हमने उन्हें सात दिन की पुलिस रिमांड पर लिया था। उनके पास से 1.84 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं।”

उन्होंने बताया कि इस मामले में अब तक 25 आरोपियों को गिरफ्तार कर कुल 14,50,77,000 रुपये की वसूली की जा चुकी है। जांच के दौरान अन्य लोगों के नाम सामने आए हैं और उनकी जल्द ही जांच की जाएगी। ‘अल्फा जी कोर मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटिड’ के एक कर्मचारी ने21 अगस्त 2021 को यहां गुड़गांववन सोसाइटी, सेक्टर 84 में स्थित दफ्तर में चोरी की शिकायत की थी। चोरी का मास्टरमाइंड गैंगस्टर विकास लगरपुरिया था। उसके गिरोह के सदस्य उस फ्लैट में घुस गए जहां से कंपनी का कार्यालय संचालित किया जा रहा था और करोड़ों रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए।

घटना के संबंध में खेड़की दौला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई और 25 अगस्त 2021 को जांच सेक्टर-31 अपराध शाखा को सौंपी दी गई। अपराध शाखा ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया था जिसके बाद 30 अक्टूबर 2021 को मामला एसटीएफ को स्थानांतरित कर दिया गया। एसटीएफ की ओर से अबतक गिरफ्तार किए गए लोगों में लगरपुरिया, दिल्ली के दो कारोबारी व गुरुग्राम के दो डॉक्टर शामिल हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...