बरेली में सोशल मीडिया के ज़रिये महिलाओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में दो गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 21, 2024

बरेली के इज्जतनगर थाने की पुलिस ने फर्जी पहचान पर सोशल मीडिया मंचों पर अकाउंट बनाकर महिलाओं और लड़कियों से दोस्ती करने के बाद उन्हें ब्लैकमेल करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इज्जतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) धनंजय पांडेयने बताया कि दोनों लड़कों को फर्जी आधार कार्ड रखने, प्रयोग करने एवं फर्जी अकाउंट बनाकर लड़कियों को भ्रमित करने तथा ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार,दोनों आरोपियों के ख़िलाफ़ भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों आरोपियों नौशाद (23) और अमन (23) को विधिक प्रकिया पूरी कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस के एक बयान के मुताबिक, घटना तब शुरू हुई जब दो लड़कियां परेशान दिखीं और बार-बार अपना मोबाइल फोन देखने लगीं। स्थानीय निवासियों ने इन दोनों लड़कों से संपर्क किया, जिन्होंने अपनी पहचान राहुल और सतीश के रूप में बताई।

बयान के मुताबिक, संदिग्ध परिस्थितियों के कारण दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए पुलिस थाने लेकर आई। पुलिस ने कहा, उन्होंने महिलाओं को फंसाने के लिए सोशल मीडिया मंचों का इस्तेमाल किया और पीड़ितों द्वारा उनकी मांगें पूरी नहीं करने पर रिकॉर्ड की गई सामग्री सार्वजनिक करने की धमकी दी। एसएचओ ने कहा कि मामले में अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

प्रमुख खबरें

नासिक में तीन बच्चों को कुएं में धकेला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

ऋषिकेश में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 52 लाख रुपये से अधिक की ठगी की

आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पालम फ्लाईओवर पर ट्रक की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत, चालक गिरफ्तार