Telangana: KCR पर फिर बरसे Rahul Gandhi, कहा- वो जिस राज्य के CM हैं उसे कांग्रेस ने जनता के साथ मिलकर बनाया

By अंकित सिंह | Nov 25, 2023

तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले चुनाव को लेकर प्रचार जोर पकड़ चुका है। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने निज़ामाबाद में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि केसीआर के परिवार के हाथ में सबसे पैसे बनाने वाली मिनिस्ट्री है। सबसे ज्यादा पैसा जमीन, शराब, खनन से बनाया जाता है। ये तीनों मंत्रालय केसीआर के परिवार के हाथ में हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप भ्रष्ट नहीं होते तो ये तीनों मंत्रालय आपके परिवार के हाथ में नहीं होते। 

 

इसे भी पढ़ें: Telangana: Rahul Gandhi पर BRS का वार, KTR ने बताया बेरोजगार, Congress पर लगाया नरसिम्हा राव के अपमान का आरोप


राहुल ने साफ तौर पर कहा कि तेलंगाना में लड़ाई दोराला और प्रजाला सरकार के बीच है। आप सबने तेलंगाना का सपना देखा था और सोचा था कि यहां जनता की सरकार बनेगी, लेकिन KCR ने एक परिवार की सरकार बना दी। उन्होंने कहा कि कालेश्वरम प्रोजेक्ट में उन्होंने 1 लाख करोड़ रुपए चोरी किए। मैंने खुद जाकर देखा है कि बांध के खंभों में दरारें आ चुकी हैं। यह दोराला सरकार का सबसे बड़ा चिन्ह है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को जमीन देने का काम किया था और KCR ने धरणी पोर्टल के बहाने तेलंगाना की जनता से जमीन चोरी कर ली। अगर KCR फिर से सरकार में आए, तो वह फिर से आपकी जमीन छीनने का काम शुरु कर देंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना : निर्वाचन आयोग ने रायथु बंधु के तहत वित्तीय सहायता प्रदान करने की मंजूरी दी


कांग्रेस नेता ने कहा कि तेलंगाना में सबसे ज्यादा पैसा बनाने वाले मंत्रालय- जमीन, शराब और रेत KCR परिवार के हाथ में हैं। KCR अगर भ्रष्ट नहीं होते तो ये तीनों मंत्रालय उनके परिवार के हाथ में नहीं होते। दलित बंधु स्कीम में उनके विधायक 3 लाख रुपए का कट लेते हैं। उन्होंने कहा कि KCR पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने क्या किया? जिस तेलंगाना के आप मुख्यमंत्री हैं, उस तेलंगाना को कांग्रेस ने जनता के साथ मिलकर बनाया है। इसके साथ ही उन्होंने तेलंगाना के लिए कांग्रेस की 6 गारंटी की घोषणा की। महालक्ष्मी योजना जिसके तहत हर माह महिलाओं को 2,500 रुपए, राज्य में महिलाओं के लिए फ्री बस यात्रा, 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा। रायथु भरोसा जिसमें किसानों को 15,000 रुपए प्रति एकड़ सालाना, खेतिहर मजदूरों को 12,000 रुपए सालाना, धान के लिए 500 रुपए/क्विंटल का बोनस है। युवा विकासम, इंदिरा अम्मा इंदलू, गृह ज्योति और चेयुथा की भी गारंटी है। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...