TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की जमानत याचिका, आंध्र HC ने 19 अक्टूबर तक के लिए की स्थगित

By अभिनय आकाश | Oct 17, 2023

आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने कौशल विकास मामले में तेलुगु देशम पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की जमानत याचिका 19 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। चंद्रबाबू नायडू की कानूनी टीम के कुछ सदस्यों की अनुपस्थिति के कारण टीम के बाकी सदस्यों ने सुनवाई को कल के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया लेकिन उच्च न्यायालय ने सुनवाई 19 अक्टूबर तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले, आंध्र प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को आश्वासन दिया कि फाइबरनेट घोटाला मामले में पूर्व मुख्यमंत्री नारा चंद्रबाबू नायडू को 18 अक्टूबर तक गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: Chandrababu Naidu के बेटे ने की Amit Shah से मुलाकात, जानें दोनों नेताओं के बीच क्या हुई बात

न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ ने मामले में अग्रिम जमानत देने से इनकार करने के आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली नायडू की याचिका पर सरकार को नोटिस भी जारी किया और मामले की सुनवाई 17 अक्टूबर को तय की। शीर्ष अदालत इस सप्ताह की शुरुआत में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार करने के आदेश के खिलाफ नायडू की विशेष अनुमति याचिका पर सुनवाई कर रही थी। पीठ ने नायडू द्वारा दायर एक अन्य याचिका पर भी गौर किया, जिसमें कौशल विकास घोटाले में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की गई है। उन्होंने एफआईआर रद्द करने की उनकी याचिका खारिज करने के हाई कोर्ट के फैसले को चुनौती दी है।

इसे भी पढ़ें: Chandrababu Naidu को मिली राहत, आंध्र प्रदेश HC ने दी अग्रिम जमानत

नायडू फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। इससे पहले, तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के नेताओं ने कथित कौशल विकास घोटाला मामले में टीडीपी प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के खिलाफ रविवार को तेलंगाना के हैदराबाद में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान उन्होंने अपने हाथों को काली रस्सियों से बांध दिया। विरोध प्रदर्शन में चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी और बेटे नारा लोकेश भी शामिल हुए।


प्रमुख खबरें

2024 TVS Apache RR310: भारत में लॉन्‍च हुई टीवीएस की ये शानदार बाइक, कीमत 2.75 लाख रुपये से शुरू

Delhi के बाद Kerala में भी मिला Monkeypox का केस, UAE से केरल लौटा शख्स पाया गया पॉजिटिव

Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

IND vs BAN 1st Test Live Streaming: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट कहां और कब देखें? जानें लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी जानकारी