Canada की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने कह दिया कुछ ऐसा, बांग्लादेश के उड़ जाएंगे होश

By अभिनय आकाश | Sep 18, 2024

कनाडा की संसद में खड़े होकर हिंदू नेता ने पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। इस हिंदू नेता ने वो बयान दिया है जिसे देने की हिम्मता कनाडा के किसी नेता में नहीं थी। ये हिंदू सांसद जस्टिन ट्रूडो की पार्टी के हैं। अपनी ही पार्टी की खामोशी देख कनाडा के सांसद चंद्रा आर्या का गुस्सा बांग्लादेशी हिंदुओं के समर्थन में फूट पड़ा। चंद्रा आर्या ने कनाडा की संसद में बांग्लादेश की कट्टर सरकार की कलई खोलकर रख दिया। हाउस ऑफ कॉमन्स में बोलते हुए आर्या ने कहा कि मैं एक कनाडाई हिंदू हूं। मैं बांग्लादेश के हिंदुओं को लेकर बेहद चिंतित हूं। जिनके परिवार बांग्लादेश में हैं, वो अपने परिवारों, अपने मंदिरों और अपनी संपत्तियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है। चंद्रा आर्या ने कहा कि जब भी बांग्लादेश में अस्थिरता होती है तो उसका सबसे बड़ा खामियाजा हिंदुओं को भुगतना पड़ता है। 

इसे भी पढ़ें: Canada वाले ट्रूडो पर मंडराया कुर्सी का संकट, गढ़ में ही हुई करारी हार, अविश्वास प्रस्ताव का करना पड़ सकता है सामना

आर्य ने यह भी बताया कि बांग्लादेश में रहने वाले कनाडाई हिंदू अपने रिश्तेदारों और संपत्ति की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। आर्य ने बताया कि जागरूकता बढ़ाने के लिए वे 23 सितंबर को कनाडाई संसद के सामने एक रैली की योजना बना रहे हैं, जिसमें बांग्लादेश से जुड़े कनाडाई बौद्ध और ईसाई परिवारों की भागीदारी भी होगी। 

इसे भी पढ़ें: नेपाल की विदेश मंत्री देउबा सोमवार को कनाडा के लिए रवाना होंगी

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले

बांग्लादेश में हाल ही में हुए तख्तापलट के बाद से पूरे देश में व्यापक हिंसा भड़क उठी है, जिसमें 27 जिलों में हिंदुओं पर हमले हुए हैं। अशांति में हिंदू मंदिरों को भारी निशाना बनाया गया है। बांग्लादेश में जमात-ए-इस्लामी ने स्वीकार किया है कि प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे के बाद हिंदुओं और उनके पूजा स्थलों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों को खास तौर पर निशाना बनाया गया है। इसके अलावा, हसीना की पार्टी अवामी लीग के नेताओं की भी हत्या की जा रही है और उनके घरों में आग लगाई जा रही है, जिससे देश में अशांति और बढ़ गई है। 

प्रमुख खबरें

15 साल लगाया ग्लैमर का तड़का, दिखाई कमसिन कमरिया, फिर बदल गया मन तो सना खान ने पहन लिया हिजाब

ट्रेन पलटाने की साजिश हुई नाकाम, पटरी पर मिला लोहे का खंभा, रुद्रपुर रेलवे स्टेशन के पास घटना

IND vs BAN 1st Test Day1: पहले दिन भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर बनाए 339 रन, अश्विन ने जड़ा शतक

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान