T20 World Cup 2024: ऑस्ट्रेलिया टीम पर मंडराया संकट, वॉर्मअप मैच खेलने के लिए पर्याप्त नहीं हैं 11 खिलाड़ी

By Kusum | May 27, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन शेष है। इससे पहले वॉर्म अप मैच खेले जाने हैं, जिसकी शुरुआत आज यानी 27 मई से होने वाली है। एक जून को आखिरी वॉर्मअप मैच खेला जाएगा, जो भारत और बांग्लादेश के बीच है। हालांकि, इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम पर एक संकट मंडरा रहा है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया टीम ने दो वॉर्मअप मैच खेलने हैं, लेकिन इसमें से पहले मैच के लिए उनके पास पर्याप्त 11 खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं। 


दरअसल, 28 मई को ऑस्ट्रेलिया की टीम अपना पहला वॉर्मअप मैच खेलने उतरेगी। इस मैच में टीम को अपने सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों से फील्डिंग करानी पड़ सकती है। हालांकि, वे बल्लेबाजी या गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। यहां तक कि जो खिलाड़ी रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल हैं, वह भी वॉर्मअप मैच में उपलब्ध नहीं हो सकते हैं। यहीं कारण है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने सपोर्ट स्टाफ की जरूरत होगी। 


वहीं, रिपोर्ट्स की मानें तो पहले वॉर्मअप मैच के लिए सिर्फ 8 खिलाड़ी ही उपलब्ध होंगे, क्योंकि कुछ खिलाड़ी अभी त्रिनिदाद पहुंचे हैं हैं और कई खिलाड़ी आईपीएल 2024 के फाइनल में खेले थे। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया पर संकट है कि वॉर्मअप मैच के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध होंगे और वहां किसी भई तरह से सपोर्ट स्टाफ को यूज करने की जरूरत नहीं होगी। 


बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया की फाइनल फिफ्टी के 3 खिलाड़ी आईपीएल 2024 फाइनल में खेले थे। इनमें ट्रैविस हेड, पैट कमिंस और मिचेल स्टार्क का नाम शामिल है। ये खिलाड़ी 30 मई को होने वाले मैच में ही खेल पाएंगे। इसके अलावा अभी मिचेल मार्श कप्तानी करेंगे, लेकिन फील्ड पर नजर नहीं आएंगे। हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण वे सिर्फ बल्लेबाजी करेंगे। आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ी पहले ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...