'मुझे शर्मिंदा किया गया, बदनाम किया गया', कोर्ट में बोलीं स्वाति मालीवाल, मेरी जान को खतरा, बिभव को बचा रहे केजरीवाल

By अंकित सिंह | Jul 10, 2024

हमले का आरोप लगाने के महीनों बाद, स्वाति मालीवाल ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर अपने करीबी सहयोगी बिभव कुमार को बचाने का आरोप लगाया। यह कहते हुए कि दिल्ली उच्च न्यायालय में विभव की जमानत पर सुनवाई के दौरान उनकी जान को खतरा है, राज्यसभा सांसद ने न्याय की मांग की और कहा कि उन्हें "शर्मिंदा किया गया और नामों से बुलाया गया"। उन्होंने दावा किया कि मेरी और मेरे परिवार की जान को ख़तरा है। जब मैं अपने रिश्तेदार की कार में मेडिकल के लिए गया तो कार की सारी जानकारी सार्वजनिक कर दी गई। 

 

इसे भी पढ़ें: Swati Maliwal Assault Case: बिभव कुमार की जमानत याचिका पर कोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला


स्वाति मालीवाल ने कहा, कृपया मुझे न्याय दीजिए। उन्होंने कहा कि मुझ पर बेरहमी से हमला किया गया। मैं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रही हूं, मैंने कई महिलाओं को न्याय दिलाया है और यहां मैं अपने लिए न्याय की मांग कर रही हूं। स्वाति मालीवाल के कथित हमले के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व निजी सचिव बिभव कुमार द्वारा दायर जमानत याचिका पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने बुधवार को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया। कोर्ट अब शुक्रवार, 12 जुलाई को आदेश पारित करेगा।

 

इसे भी पढ़ें: Swati Maliwal Assault Case: कम नहीं हो रही विभव कुमार की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 16 जुलाई तक बढ़ाई कस्टडी


सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट को बताया कि विभव एक बेहद प्रभावशाली व्यक्ति है और अपने पद से बर्खास्त होने के बाद भी संयुक्त सचिव के बराबर वेतन लेता था। पुलिस ने दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया, "उनके (विभव) के पास बहुत अधिक शक्ति है और वह मुख्यमंत्री के कार्यालय और आवास में गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं।" गौरतलब है कि दिल्ली की एक अदालत ने 6 जुलाई को विभव कुमार की न्यायिक हिरासत 16 जुलाई तक बढ़ा दी थी। कुमार पर 13 मई को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर आम आदमी पार्टी (आप) की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हमला करने का आरोप है।

प्रमुख खबरें

बेटियों के साथ दरिंदगी करने वालों का गैंग बन चुकी है सपा: सीएम योगी

China ने Taiwan को हथियार बेच रही अमेरिकी कंपनियों पर प्रतिबंधों की घोषणा की

समय से पहले होने वाले सफेद बाल होंगे काले, बस कर लें ये 2 काम फिर देखें जादू!

Uttar Pradesh: भड़काऊ नारेबाजी के आरोप में चार लोग गिरफ्तार