Wimbledon 2024: सुमित नागल पहले दौर से हुए बाहर, सर्बिया के खिलाड़ी ने दी मात

By Kusum | Jul 02, 2024

टेनिस के सबसे पुराने टूर्नामेंट के 137वें एडिशन का आगाज हो चुका है। इस बार भारत की तरफ से पुरुषों के सिंगल इवेंट में स्टार खिलाड़ी सुमित नागल को भी खेलने का मौका मिला। मेन ड्रॉ में जगह बनाने वाले नागल को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा, जिसमें उन्हें सर्बिया के खिलाड़ी मिओमिर केकेमनोविक ने मात दी। 48 मिनट तक चले इस मुकाबले में कुल 4 सेट का खेल हुआ जिसमें नागल को तीन सेटों में हार का सामना करना पड़ा। सुमित नागल जिन्होंने पिछले महीने ही पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई किया था उनके खेल में इस मैच में बिलकुल भी निरंतरता देखने को नहीं मिली। 


दूसरे सेट में वापसी के बाद भी गंवा दिए 2 लगातार सेट

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो सुमित नागल को सर्बिया के खिलाड़ी मिओमिर केकेमनोविक से पहले सेट में 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद नागल ने दूसरे सेट में शानदार तरीके से वापसी करने के साथ उसे 6-3 से अपने नाम किया और मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। तीसरे सेट में सुमित नागल ने बेहतर खेल तो दिखाया लेकिन उन्हें 3-6 से मात मिली तो अंतिम सेट भी काफी रोमांचक रहा हालांकि नागल इसे 4-6 से गंवा बैठे और उन्हें विम्बलडन 2023 में पुरुषों के सिंगल इवेंट के पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ा। 


सिंगल्स में हुआ सफर खत्म

सुमित नागल जिनका घास के कोर्ट पर बेहतर प्रदर्शन देखने को नहीं मिलता वह विम्बलडन 2024 में बेहतर प्रदर्शन के लिए काफी पहले ही वहां पर पहुंच गए थे। वहीं अब सिंगल्स के इवेंट से बाहर होने वाले नागल विम्बलडन 2024 में डबल्स इवेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे जिसमें उनका साथ सर्बिया के खिलाड़ी डुसान लाजोविक देंगे। नागल और डुसान की इस जोड़ी का डबल्स के पहले राउंड में मुकाबला स्पेन की जोड़ी पेड्रो और जामुआ से होगा। 

प्रमुख खबरें

क्या दिल्ली और हरियाणा में AAP के साथ गठबंधन करेगी कांग्रेस? जयराम रमेश ने दिया ये जवाब

गैंगस्टर अबू सलेम को तलोजा जेल से नासिक जेल स्थानांतरित किया जा रहा है

कुत्ते को भी मिल सकती है BA की डिग्री, NEET विरोध प्रदर्शन के दौरान DMK नेता का विवादित बयान

Assam Flood| असम के काजीरंगा में छह और वन्यजीवों की मौत, आंकड़ा पहुंचा 17 पर