कुत्ते को भी मिल सकती है BA की डिग्री, NEET विरोध प्रदर्शन के दौरान DMK नेता का विवादित बयान

By अभिनय आकाश | Jul 04, 2024

तमिलनाडु में द्रविड़ आंदोलन लोगों की शिक्षा तक व्यापक पहुंच के पीछे मुख्य कारण था। डीएमके के संगठनात्मक सचिव आरएस भारती ने कहा कि आज स्थिति ऐसी है कि एक कुत्ते को भी बीए की डिग्री मिल सकती है। एनईईटी-यूजी मेडिकल परीक्षा के खिलाफ एक विरोध प्रदर्शन के दौरान की गई भारती की टिप्पणी ने विवाद पैदा कर दिया, भाजपा ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से द्रमुक नेता के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। 'नो मोर एनईईटी' शीर्षक वाला विरोध प्रदर्शन डीएमके छात्र विंग के सचिव और कांचीपुरम विधायक एज़िलारसन द्वारा आयोजित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: MK Stalin ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर तमिलनाडु को NEET से छूट देने की मांग की

कार्यक्रम में बोलते हुए भारती ने कहा कि मैं एक वकील बीएल शिक्षित हूं। एज़िलारासन बीई, बीएल हैं। ये सभी कबीले या गोत्र से नहीं आए हैं। जब मैंने बीए की पढ़ाई की थी, तब शहर में केवल एक ही व्यक्ति ने बीए की पढ़ाई की थी। तब वे घर के बाहर नेम प्लेट पर शीर्षक लिखते थे। अब शहर में हर कोई डिग्री के लिए पढ़ रहा है, यहां तक ​​कि एक कुत्ते को भी बीए की डिग्री मिल रही है। 20वीं शताब्दी में शुरू हुए द्रविड़ आंदोलन की कल्पना दक्षिण भारतीय राज्यों में ब्राह्मण प्रभुत्व के खिलाफ विद्रोह के रूप में की गई थी।

भारती की टिप्पणी की तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई ने कड़ी आलोचना की। एक्स पर एक पोस्ट में अन्नामलाई ने कहा कि भारती के बयानों ने तमिलनाडु में पूरे छात्र समुदाय का अपमान किया है। भाजपा नेता ने आगे आरोप लगाया कि राज्य में सिर्फ पांच मेडिकल कॉलेज खोलने वाली द्रमुक दावा कर रही है कि डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने के लिए वह जिम्मेदार है। 

प्रमुख खबरें

अंबानी परिवार ने मनाया T20 World Cup जीतने का जश्न, अनंत-राधिका के संगीत में नजर आए वर्ल्ड चैंपियंस, देखें Video

इजरायली बंधकों को आजाद करेगा हमास? अमेरिका प्रस्ताव को स्वीकारा

Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत 95000 रुपये से शुरू, 330 km की रेंज

China के शेडोंग प्रांत में बवंडर के कारण हवा में उड़ा मलबा, 5 की मौत