Dr Jahangir Aslam की Paintings के मुरीद हुए कश्मीरी, प्राकृतिक सुंदरता को चिकित्सक ने किया अभिव्यक्त

By नीरज कुमार दुबे | Apr 29, 2023

सिर्फ कलाकार के पास ही कला होती है ऐसा नहीं है। किसी भी अन्य प्रोफेशन से जुड़े लोगों के पास भी कोई ना कोई कला होती है जिसे वह निखार कर नाम कमा सकता है। अपने किसी शौक को पूरा करने से जहां जिंदगी के तनावों से मुक्ति मिलती है साथ ही कई बार यह भी हो जाता है कि आपका शौक आपको इतना नाम और दाम दिला सकता है जितना आप अपने मूल प्रोफेशन से नहीं कमा पा रहे थे। इसी कड़ी में आपको मिलवाते हैं कश्मीरी डॉक्टर जहांगीर असलम मखदूमी से।

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir में पर्यटकों की भीड़ देखकर पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोग गदगद, Shahrukh व Kartik Aaryan समेत कई कलाकार भी पहुँचे शूटिंग के लिए

पेशे से चिकित्सक डॉक्टर जहांगीर पेंटिंग का शौक रखते हैं। शाम को घर आने के बाद वह अपना बाकी समय पेंटिंगें बनाने में लगाते हैं। शुभचिंतकों ने उन्हें अपनी पेंटिंग प्रदर्शनी लगाने की सलाह दी तो डॉक्टर जहांगीर ने इस दिशा में सोचना शुरू किया। उनकी इस सोच को कश्मीर के हस्तशिल्प विभाग ने हकीकत में बदला और श्रीनगर के कश्मीर आर्ट्स एम्पोरियम में इस समय डॉक्टर जहांगीर की पेंटिंगों की प्रदर्शनी खूब लोकप्रियता हासिल कर रही है। प्रभासाक्षी संवाददाता ने जब इस प्रदर्शन का जायजा लिया और डॉक्टर जहांगीर से बात की तो उन्होंने कहा कि मैं प्रकृति की सुंदरता को अपने ब्रश और रंगों से अभिव्यक्त करता हूँ और इसमें मुझे आनंद आता है। वहीं पेंटिंग प्रदर्शनी देखने आये लोगों ने भी डॉक्टर जहांगीर के काम की भरपूर सराहना की।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...