Shilpa Shetty Fraud Case | नई मुसीबत में फंसे शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा, गोल्ड स्कीम में व्यापारी को धोखा देने का आरोप, शिकायत दर्ज

By रेनू तिवारी | Jun 14, 2024

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके व्यवसायी पति राज कुंद्रा नई मुसीबत में फंस गए हैं। अब इस जोड़े पर एक व्यापारी को सोने की स्कीम में धोखा देने का आरोप लगा है। रिपोर्ट के अनुसार, बुलियन व्यापारी पृथ्वीराज सरेमल कोठारी ने शिल्पा और राज के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए मुंबई सत्र न्यायालय का रुख किया है।


कथित तौर पर, कोठारी ने आरोप लगाया है कि शिल्पा और राज ने अपनी कंपनी के तहत एक योजना बनाई और व्यापारियों से इसमें निवेश करने को कहा, जिसमें सोने में निवेश पर आकर्षक रिटर्न का वादा किया गया था। इस योजना का नाम 'सतयुग गोल्ड' था और कथित तौर पर निवेशकों को बाजार में उतार-चढ़ाव के बावजूद एक निश्चित दर पर सोना देने का आश्वासन दिया गया था।

 

इसे भी पढ़ें: गुजरात हाईकोर्ट ने Aamir Khan के बेटे की फिल्म 'Maharaj' की रिलीज पर 18 जून तक रोक लगाई


कोठारी ने दावा किया कि उन्होंने इस क्षेत्र में निवेश किया, लेकिन 2 अप्रैल, 2019 को परिपक्वता तिथि तक पहुंचने पर उन्हें वादा किया गया सोना नहीं मिला। उन्होंने आगे दावा किया कि उन्होंने इस योजना में 90 लाख रुपये से अधिक का निवेश किया। कोठारी ने अपने आरोपों का समर्थन करने के लिए शिल्पा शेट्टी द्वारा हस्ताक्षरित एक कवर लेटर और सतयुग गोल्ड प्राइवेट लिमिटेड द्वारा जारी एक चालान भी अदालत में पेश किया। अदालत ने अब मुंबई पुलिस अधिकारियों को मामले की जांच करने का आदेश दिया है।


यह पहली बार नहीं है जब शिल्पा और राज कानूनी मुसीबत में फंसे हैं। इस साल अप्रैल में ईडी ने राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी। जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई के जुहू में उनकी पत्नी शिल्पा शेट्टी के नाम पर एक रिहायशी फ्लैट शामिल है। ईडी ने कहा कि एक अन्य संपत्ति पुणे में एक रिहायशी बंगला और राज कुंद्रा के नाम पर इक्विटी शेयर हैं।

 

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ईडी के मुंबई क्षेत्रीय कार्यालय ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत कुंद्रा की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त किया है।

 

आरोप है कि कुंद्रा ने अन्य लोगों के साथ मिलकर बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धन (2017 में 6,600 करोड़ रुपये) इकट्ठा किया, "बिटकॉइन के रूप में 10 प्रतिशत प्रति माह रिटर्न के झूठे वादों के साथ भोली जनता से"। बाद में, दंपति ने अपने वकील के माध्यम से एक बयान जारी किया और तर्क दिया कि वे संबंधित अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने "निष्पक्ष जांच" की उम्मीद जताई और कहा कि उन्हें भारतीय न्यायपालिका प्रणाली पर पूरा भरोसा है।

 

इसे भी पढ़ें: Singham Again Release Date | अजय देवगन ने फाइनली किया 'सिंघम अगेन' की रिलीज का ऐलान, कार्तिक आर्यन की फिल्म से होगी भिड़ंत

 

2021 में, राज कुंद्रा को मोबाइल एप्लिकेशन पर अश्लील फ़िल्में बनाने और अपलोड करने के आरोप में गिरफ़्तार भी किया गया था। लगभग दो महीने बाद उन्हें ज़मानत मिल गई थी।


प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल