चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

By Kusum | Oct 26, 2024

चीन की सरकार ने ऐपल की बिक्री कम करने की हर संभव कोशिश की थी। चीन में सरकार ऑफिस में आईफोन का इस्तेमाल बैन कर दिया जिससे आईफोन की सेल को गिराया जा सके। लेकिन लोग सरकार की सुनने को तैयार नहीं हैं। ड्रैगन की कई कोशिशों के बाद भी ऐपल की डिमांड चीन में कम नहीं हो रही है। वहीं रिपोर्ट की माने तो टॉप 5 चीनी स्मार्टफोन ब्रांड की लिस्ट से बाहर रहने वाले ऐपल ने साल की दूसरी तिमाही में दूसरा स्थान हासिल किया है। 


ऐपल की जबरदस्त वापसी से घबराया चीन

IDC की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, एपल ने 2024 की तीसरी तिमाही में आईफोन 16 की मजबूत बिक्री के दम पर चीन में दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन विक्रेता बनने में कामयाबी हासिल की है। दरअसल, Huawai की सेल बढ़ने की वजह से आईफोन की ब्रिकी में गिरावट दर्ज की गई थी। लेकिन नई आईफोन 16 सीरीज ने सारा गेम पलट दिया। 


वीवो की जबरदस्त सेल 

iphone निर्माता ने चीनी स्मार्टफोन मार्केट का 15.6 फीसदी हिस्सा हासिल किया, जबकि वीवो का मार्केट शेयर 18.6 फीसद है। Huawei की वापसी ने एपल के लिए मुसीबत पैदा कर दी थी। हुआवे का मार्केट शेयर 15.3 फीसद है। इसमें 42 फीसद की ग्रोथ दर्ज की गई है। ये Huawai की लगातार चौथा तिमाही है, जिसमें डबल डिजिट में ग्रोथ दर्ज की गई है। 


ऐपल के सीईओ टिम कुक ने इस सप्ताह चीन का दौरा किया था, जहां सुरक्षा मामलों पर चर्चा करने के लिए उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की। चीनी स्मार्टफोन मार्केट की तीसरी तिमाही में 3.2 फीसदी की बढ़ोतरी है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra: Congress छोड़ NCP के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ रहे जीशान सिद्दीकी? पिता की हत्या पर किया बड़ा दावा

Israel vs Iran: भारत ने पश्चिम एशिया में शत्रुता कम करने का किया आह्वान, कहा- संयम बरतें

चीन का सारा प्लान हुआ फेल, Apple की बेहतरीन वापसी से बढ़ी बेचैनी

अरुणाचल पहंची वायु वीर विजेता कार रैली, जसवंत रावत दी जाएगी श्रद्धांजलि, रक्षा मंत्री भी होंगे शामिल