Bangladesh Violence को लेकर छलका शशि थरूर का दर्द, बोले- दोस्ती के हर प्रतीक पर हो रहा हमला, चुप रहना मुश्किल

By अंकित सिंह | Aug 14, 2024

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि जब दोनों देशों के बीच दोस्ती के हर प्रतीक पर हमला हो रहा है, तब भारत के लोगों के लिए नजरअंदाज रहना चुनौतीपूर्ण है। बांग्लादेश में उथल-पुथल पर प्रकाश डालते हुए थरूर ने कहा कि यह देखना दुखद है कि जिसे कभी लोकतांत्रिक क्रांति के रूप में मनाया जाता था, वह अराजकता और अल्पसंख्यकों तथा हिंदू अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर हिंसा में बदल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि भारत को बांग्लादेश के लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए।

 

इसे भी पढ़ें: 'बांग्लादेश में हिंदुओं की दशा पर क्यों नहीं आया कांग्रेस का बयान'? योगी आदित्यनाथ ने पार्टी पर 'विभाजनकारी राजनीति' का आरोप लगाया


थरूर ने कहा कि यह अत्यंत दुखद है कि जिसे लोकतांत्रिक, लोकप्रिय क्रांति कहा जा रहा था, वह अराजकता और अल्पसंख्यकों तथा हिंदू अल्पसंख्यकों को निशाना बनाकर की जा रही हिंसा में बदल गई है। उन्होंने कहा कि हमें भारत में बांग्लादेश के लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए। लेकिन जब बांग्लादेश के साथ भारत की मित्रता के हर प्रतीक पर हमला किया जा रहा है, तो हमारे लिए नजरअंदाज करना कठिन है। थरूर ने बढ़ा-चढ़ाकर बताया कि किस तरह जारी हिंसा के दौरान कई संस्थानों में तोड़फोड़ की गई, जिससे भारत के लोगों के लिए यह "बहुत नकारात्मक" संकेत बन गया।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Sheikh Hasina ने देश छोड़ने के बाद अपने पहले बयान में मांगा न्याय, बदले में बांग्लादेश ने ठोक दिया हत्या का मुकदमा


उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिकों के सामने पाकिस्तानी सेना के आत्मसमर्पण की प्रतिमा को तोड़ दिया गया है। भारतीय सांस्कृतिक केंद्र को नष्ट कर दिया गया है, और इस्कॉन मंदिर सहित कई संस्थानों में तोड़फोड़ की गई है। ये सभी चीजें भारत के लोगों के लिए बहुत नकारात्मक संकेत हैं। इस तरह से सामने आना बांग्लादेश के हित में भी नहीं है। थरूर ने कहा कि उन्हें कहना चाहिए कि यह उनके लोकतंत्र की बहाली के बारे में है, लेकिन इस प्रक्रिया में, आप अल्पसंख्यकों और विशेष रूप से एक अल्पसंख्यक के खिलाफ हो जाते हैं, जो अनिवार्य रूप से हमारे देश और अन्य जगहों पर देखा जाएगा और नाराज होगा। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी