Shashi Tharoor के पूर्व सहयोगी को सोने की तस्करी के मामले में हिरासत में लिया गया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 30, 2024

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर के एक पूर्व कर्मचारी और एक अन्य व्यक्ति को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सोने की तस्करी के एक कथित मामले में हिरासत में लिया है।

सीमा शुल्क विभाग ने एक बयान में कहा कि संदेह के आधार पर उसके अधिकारियों ने बुधवार को बैंकॉक से राष्ट्रीय राजधानी में स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे एक भारतीय नागरिक के खिलाफ सोने की तस्करी का मामला दर्ज किया है।

बयान में कहा गया कि जांच में एक अन्य व्यक्ति की संलिप्तता का पता चला, जो यात्री को लेने के लिए हवाई अड्डे पर आया था और उसने कथित तस्करी में भी मदद की थी।

सीमा शुल्क विभाग ने बताया कि उक्त व्यक्ति को रोका गया और उसके पास से 500 ग्राम वजन की सोने की चेन बरामद की गई जिसकी कीमत 35.22 लाख रुपये है। यात्री ने आगमन कक्ष के अंदर उसे सोना सौंप दिया था। जांच के दौरान पता चला है कि व्यक्ति के पास वैध ‘‘एयरोड्रम एन्ट्री परमिट’’ था।

सीमा शुल्क विभाग के अनुसार, उन परिस्थितियों की जांच की जा रही है जिनमें एक सांसद के लिए प्रोटोकॉल टीम के तौर पर ‘‘एयरोड्रम एन्ट्री परमिट’’ दिया गया था। बयान में कहा गया है कि बरामद सोने को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है औरजांच जारी है।

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने धर्मशाला आए थरूर ने कहा कि वह अपने स्टाफ के पूर्व सदस्य से जुड़ी घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, वह 72 वर्षीय सेवानिवृत्त व्यक्ति हैं, जिनका लगातार डायलिसिस होता है और उन्हें अनुकंपा के आधार पर, अंशकालिक आधार पर रखा गया था।

उन्होंने लिखा, मैं किसी भी कथित गलत काम का समर्थन नहीं करता और मामले की जांच के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के अधिकारियों के प्रयासों का पूरा समर्थन करता हूं। कानून को अपना काम करना चाहिए।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...