भोजन और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कश्मीर में "शरद उत्सव" का आयोजन

By नीरज कुमार दुबे | Oct 07, 2024

कश्मीरी भोजन और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए श्रीनगर में इन दिनों शरद उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। हम आपको बता दें कि कश्मीर में उद्यमिता को बढ़ावा देने और नये उद्यमियों को मंच देने के लिए यह आयोजन किया गया है। भारतीय सेना के सहयोग से ग्रैंड इवेंट प्लानर्स ने बुलेवार्ड श्रीनगर में इस उत्सव का आयोजन किया है। इस दो दिवसीय उत्सव में घाटी भर से रेस्तराओं, खाने पीने के सामान वाली दुकानों और इसी क्षेत्र से संबंधित व्यवसायों से जुड़े लोगों को आमंत्रित किया गया था।

इसे भी पढ़ें: Kashmiri Pashmina Shawl बनाने वाले कारीगरों को नहीं मिल पाता है उचित मेहनताना

प्रभासाक्षी संवाददाता ने इस उत्सव का जायजा लिया और प्रतिभागियों से बातचीत की। इस दौरान एक इवेंट मैनेजर ने कहा कि यह अपनी तरह का अभूतपूर्व कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि इस दौरान एक ही जगह पर कई तरह के व्यंजन पेश किये गये और कई प्रतिष्ठित खाद्य दुकानों, नए खाद्य स्टार्टअप और कई अन्य महत्वाकांक्षी उद्यमियों के व्यंजनों को लोगों ने परखा। उन्होंने कहा कि जो प्रसिद्ध आउटलेट पहले ही स्थापित हो चुके हैं, उन्हें अपनी खाद्य किस्मों को उच्च स्तर पर बढ़ावा देने के लिए एक मंच मिला है और निश्चित ही इससे उनके ग्राहक आधार में वृद्धि होगी।

प्रमुख खबरें

Hingoli क्षेत्र के लोगों ने मुश्किल वक्त में थामा Uddhav का हाथ, पार्टी को विधानसभा चुनाव में इसी भरोसे की उम्मीद

UP bypolls 2024: अखिलेश की करहल सीट से उम्मीदवार का ऐलान, मुलायम परिवार के इस सदस्य को मिला टिकट

Tejasswi Prakash से लेकर Ankita Lokhande और शमिता शेट्टी तक, Bigg Boss के फेवरेट रहे हैं ये सितारे

Hezbollah- Hamas के समर्थन में सड़कों पर उतरे लाखों मुसलमान, बुरा फंस गया पाकिस्तान, इजरायल का अगला टारगेट क्या इस्लामाबाद?