शंकर सिंह वाघेला ने गुजरात में तीसरे मोर्चे की घोषणा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 19, 2017

अहमदाबाद। गुजरात के पूर्व कांग्रेस दिग्गज शंकर सिंघ वाघेला ने घोषणा की कि वह नये राजनीतिक मोर्चे की अगुवाई करेंगे जो आगामी विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। वाघेला ने कहा कि शहर के कुछ पेशेवरों ने ‘जनविकल्प’ बनाया और गुजरात में सत्तारुढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस का विकल्प उपलब्ध कराने के लिए उनसे संपर्क किया। उन्होंने दावा किया कि बहुत सारे लोग उन्हें मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन में अपने इस बहु प्रतीक्षित अगले राजनीतिक कदम की घोषणा की। उन्होंने हाल में कांग्रेस छोड़ी है क्योंकि पार्टी अगले विधानसभा चुनाव के वास्ते उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने के पक्ष में नहीं थी। वाघेला ने दावा किया कि जन विकल्प से जुड़े लोगों ने सर्वेक्षण कराया है और पाया है कि ज्यादातर लोग उन्हें गुजरात के अगले मुख्यमंत्री के रुप में देखना चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सर्वेक्षण से खुलासा हुआ है कि लोग दोनों दलों से बहुत असंतुष्ट हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने कहा कि मुझे मुख्यमंत्री होना चाहिए। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह कोई पार्टी नहीं बल्कि एक मोर्चा है जो उन लोगों की आवाज बनेगा जो तंत्र से नाखुश हैं। मैं जनविकल्प को समर्थन देने की घोषणा करता हूं जो किसानों, महिलाओं, व्यापारियों और बेरोजगार युवकों से जुड़े मुद्दे उठायेगा। हम सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करने की योजना बना रहे हैं।’’ हालांकि उन्होंने इस साल बाद में होने वाले विधानसभा चुनाव में नहीं उतरने का दावा किया लेकिन जन विकल्प के बहुमत हासिल होने पर मुख्यमंत्री बनने की संभावना से इनकार भी नहीं किया।

उधर अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी पहले ही विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। ऐसे में वाघेला के एलान से राज्य में चुनावी समीकरण प्रभावित हो सकते हैं। भाजपा राज्य में 1998 से सत्ता में है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...