Ajit Pawar के CM बनने वाले बयान पर संजय राउत बोले, वह सक्षम हैं, उन्हें मेरी शुभकामनाएं

By अंकित सिंह | Apr 22, 2023

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और उद्धव सेना के बीच अनबन के बीच, संजय राउत ने शनिवार को अजित पवार की मुख्यमंत्री पद की महत्वाकांक्षा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि अजित पवार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने में सक्षम हैं क्योंकि वह कई वर्षों से महाराष्ट्र की राजनीति में हैं। दरअसल, अजित पवार ने कहा कि उनका संगठन 2024 में राज्य में विधानसभा चुनाव होने का इंतजार करने के बजाय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अभी भी दावा कर सकती है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह 100 प्रतिशत महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनना पसंद करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: थम नहीं रहा अजित पवार को लेकर अटकलों का दौर, NCP की बैठक से उनकी दूरी ने नए चर्चाओं को दिया जन्म


इसी को लेकर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत की यह प्रतिक्रिया आई है। राउत ने कहा कि कौन मुख्यमंत्री बनना नहीं चाहेगा? और अजित पवार मुख्यमंत्री बनने के लिए सक्षम हैं। वह कई वर्षों से राजनीति में हैं और कई बार मंत्री रहे हैं। उनके पास सबसे ज्यादा बार उपमुख्यमंत्री पद पर रहने का रिकॉर्ड है। हर कोई सोचता है कि उसे मुख्यमंत्री बनना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने (पवार) पहली बार यह इच्छा नहीं जतायी है इसलिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं।

 

इसे भी पढ़ें: Ajit Pawar अगर हमारी पार्टी में शामिल होते हैं, तो मुझे खुशी होगी : आठवले


एकनाथ शिंदे ने पिछले साल जून में 40 विधायकों के साथ बगावत की थी जिसके कारण राज्य में महा विकास आघाडी सरकार गिर गयी थी। बता दें कि एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार पार्टी की मुंबई इकाई की एक बैठक में शामिल नहीं हुए, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में उनकी भावी रणनीति को लेकर लगाई जा रही अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया। इतना ही नहीं, कर्नाटक चुनाव के लिए राकांपा द्वारा जारी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से भी अजित पवार का नाम नदारद है। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग