अलगाववादियों की बंद की घोषणा के बाद श्रीनगर में प्रतिबंध

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 21, 2017

श्रीनगर। अलगाववादियों द्वारा बंद और स्थानीय संयुक्त राष्ट्र कार्यालय तक रैली निकालने की घोषणा करने के बाद अधिकारियों ने आज कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिए। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के आठ थाना क्षेत्रों में कड़े प्रतिबंध लगाए गए। उन्होंने बताया कि खानयार, नौहट्टा, रैनावारी, एमआर गंज, सफाकदल, मैसूमा, कराल खुद और राम मुंशी सिंह थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाए गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि अलगाववादियों के सोनावार स्थित भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) के कार्यालय तक रैली निकालने और बंद की घोषणा के बाद कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती तौर पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। उन्होंने बताया कि यूएनएमओजीआईपी कार्यालय की ओर जाने वाले मार्गों को बंद कर दिया गया है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए घाटी के सभी संवेदनशील स्थानों पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।

 

हुर्रियत कॉनफ्रेंस के दोनों भिन्न धड़ों के अध्यक्ष सैयद अली शाह गिलानी तथा मीरवाइज उमर फारूक और जेकेएलएफ के प्रमुख यासीन मलिक सहित अलगाववादियों के बंद की घोषणा करने के बाद घाटी में सामान्य जन जीवन प्रभावित हुआ है। अधिकारियों ने बताया कि अधिकतर दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे। वाहन भी सड़क से नदारद रहे। उन्होंने बताया कि निजी शैक्षणिक संस्थान भी बंद रहे। अलगाववादियों ने आज लोगों से बंद रखने और नमाज के बाद संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के बाहर धरना देने को कहा।

 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...