श्रीनगर के कई हिस्सों में लगाया गया प्रतिबंधः पुलिस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 14, 2017

श्रीनगर। पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षा बलों द्वारा की गई कार्रवाई में दो नागरिकों की मौत के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने आज श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के पांच पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाया गया है।

 

उन्होंने बताया कि नौहट्टा, रैनाबाड़ी, खानयार, एम आर गंज और सफाकदल पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाया गया है। अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में दो नागरिकों की मौत को देखते हुए कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती कदम के तौर पर यह प्रतिबंध लगाया गया है। पुलवामा और शोपियां जिले में पथराव कर रही भीड़ पर सुरक्षाबलों द्वारा की गई कार्रवाई में क्रमश: दो युवकों ओवैस शफी और मोहम्मद सईद भट की मौत हो गई थी।

 

पुलवामा के काकापोरा में रविवार को छर्रे लगने से घायल हुए युवक शफी (22) को यहां एसएमएचएस अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं भट्ट को शोपियां के अवनीरा में मुठभेड़ स्थल के निकट गोली लगी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन रविवार रात उसकी मौत हो गई। सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। मौजूदा स्थिति को देखते हुए घाटी में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित शैक्षणिक संस्थानों को आज बंद कर दिया गया है। कश्मीर विश्वविद्यालय और इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में आज होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। कक्षा कार्य भी निलंबित हैं।

 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...