Jammu and Kashmir में हुआ रिकॉर्ड तोड़ मतदान मोदी के नेतृत्व में आए बदलाव को दर्शाता है : रविन्दर रैना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 26, 2024

जम्मू। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रविन्दर रैना ने रविवार को कहा कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में सभी पांच निर्वाचन क्षेत्रों में रिकॉर्ड तोड़ मतदान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर में आए बदलाव को दर्शाता है। जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रैना ने कहा कि उनकी पार्टी बहुप्रतीक्षित विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने उम्मीद जताई कि हाल में संपन्न चुनाव में खासकर कश्मीर घाटी में मतदान को लेकर देखा गया रूझान आगामी चुनावों में भी जारी रहेगा। 


शनिवार को अनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान संपन्न होने के साथ ही जम्मू-कश्मीर में पांच संसदीय क्षेत्रों में अभूतपूर्व 58.11 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जो पिछले 35 वर्षों में सबसे अधिक था। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, “बंपर मतदान नए जम्मू-कश्मीर का प्रमाण है जो मोदी के नेतृत्व में शांति, समृद्धि, भाईचारे और विकास के पथ पर चल रहा है। मोदी सरकार स्थानीय लोगों के दिलो-दिमाग में सुरक्षा की भावना पैदा करने में कामयाब रही है।”

 

इसे भी पढ़ें: गर्मी से राहत पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है राजस्थान सरकार : Bhajanlal Sharma

 

रैना ने कहा कि जम्मू क्षेत्र की दो सीटों पर हमेशा उच्च मतदान दर्ज किया गया है, लेकिन कश्मीर में मतदान पैटर्न में बदलाव बेहद सराहनीय है। उन्होंने कहा, “हमें उम्मीद है कि आगामी विधानसभा, जिला विकास परिषद, प्रखंड विकास परिषद, पंचायत और शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के दौरान उच्च मतदान का नया चलन जारी रहेगा।

प्रमुख खबरें

विक्ट्री परेड के बाद वानखेड़े में Team India को किया गया सम्मानित, BCCI ने दी 125 करोड़ रुपये की धनराशि

Yediyurappa ने सिद्धरमैया को कर्नाटक विधानसभा भंग करने और अभी चुनाव कराने की चुनौती दी

राजस्थान को ‘औद्योगिक प्रदेश’ बनाने की दिशा में काम कर रही सरकार : Rathod

Amarnath Yatra: पुनर्चक्रण को बढ़ावा देने के लिए बालटाल में वेस्ट टू वंडर पहल शुरू की गई