RCB vs CSK: बेंगलुरु और चेन्नई के बीच 18 तारीख का महत्व, आरसीबी के नाम जीत का रिकॉर्ड तो आग उगलता है विराट कोहली का बल्ला

By Kusum | May 16, 2024

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के समाप्त होने में अब बस कुछ ही दिन शेष हैं। लेकिन उससे पहले प्लेऑफ की जंग अभी भी जारी है। 18 मई यानी शनिवार को आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा, ये मुकाबला दोनों के बीच प्लेऑफ के टिकट के लिए होगा। सबसे दिलचस्प बात इस मुकाबले की ये है कि ये 18 मई को खेला जाएगा। ये तारीख आईपीएल इतिहास में आरसीबी के लिए बेहद खास रही है। इस तारीख में आरसीबी ने कोई भी मैच नहीं गंवाया है। 


दरअसल, 18 मई को इससे पहले आरसीबी ने चार आईपीएल मैच खेले हैं और चारों में उसे जीत हासिल हुई है। 18 मई को आरसीबी ने दो बार को सीएसके को ही मात दी है, जबकि एक बार पंजाब किंग्स को हराया है और एक बार सनराइजर्स हैदराबाद को। 


इसके अलावा ये तारीख विराट कोहली के लिए भी बेहद अहम है। इन चारों मैचों में कोहली का प्रदर्शन ऐसा रहा है जिसे सुनकर आपको हैरानी होगी। विराट कोहली ने इन चार मैचों में एक पचासा लगाया है, जबकि दो शतक भी ठोके हैं। 18 मई 2016 को जब आरसीबी ने पंजाब किंग्स को डकवर्थ लुइस मेथड से 82 रनों से हराया था तो उस समय विराट कोहली ही मैन ऑफ द मैच बने थे। इसके बाद आईपीएल 2023 में 18 मई को आरसीबी ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराया था, तब विराट ने शतक जड़ा था। 


वहीं आईपीएल 2013 में इसी दिन पर आरसीबी ने सीएसके को 24 रनों से हराया था। तब भी मैन ऑफ द मैच विराट कोहली ही बने थे, जिन्होंने 29 गेंदों पर नॉटआउट 56 रन बनाए थे। बारिश के कारण तब मैच आठ-आठ ओवर का हुआ था। इसके बाद 2014 में भी आरसीबी ने एक गेंद शेष रहते करीबी मैच में चेन्नई को पांच विकेट से हराया था। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...