Rahul Gandhi at Kargil Rally | कारगिल रैली में राहुल गांधी ने कहा, 'सरकार चीन मुद्दे पर झूठ बोल रही है'

By रेनू तिवारी | Aug 25, 2023

राहुल गांधी लद्दाख यात्रा: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज (25 अगस्त) कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भारत में नफरत फैला रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस हर जगह शांति और सद्भाव फैला रही है।  राहुल गांधी ने कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार चीन मुद्दे पर झूठ बोल रही है।

राहुल ने आगे कहा "कुछ महीने पहले, हम कन्याकुमारी से कश्मीर तक चले थे, इसे 'भारत जोड़ो यात्रा' कहा जाता था। इसका उद्देश्य देश में भाजपा-आरएसएस द्वारा फैलाई गई नफरत और हिंसा के खिलाफ खड़ा होना था। यात्रा से जो संदेश निकला वह था- 'नफ़रत के बाज़ार में हम मोहब्बत की दुकान खोलने निकले हैं।' लद्दाख में यात्रा का संचालन करने के लिए और इस बार मैं इसे मोटरसाइकिल पर आगे ले गया।”

इसे भी पढ़ें: Chandrayaan 3 | चंद्रयान-2 के ऑर्बिट ने दिया है विक्रम लैंडर का अपडेट? ISRO ने पहले तस्वीर शेयर की, फिर कर दी डिलीट


राहुल ने आगे कहा कि वे लद्दाख के लोगों की आवाज दबा रहे हैं, लेकिन हम उनके साथ खड़े हैं और उनका हक दिलाने में पूरा सहयोग भी कर रहे हैं।

इससे पहले, राहुल गांधी ने चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर रविवार (20 अगस्त) को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि 'प्रधानमंत्री ने कहा- (लद्दाख में) एक इंच जमीन नहीं गई, यह सच नहीं है।'

उन्होंने कहा कि "यहां लोग कह रहे हैं कि चीनी सेना हमारी जमीन में घुस आई है। लोगों ने बताया कि जो जमीन पहले चारागाह के लिए इस्तेमाल होती थी, अब वहां नहीं जा सकते। प्रधानमंत्री ने कहा- एक इंच जमीन नहीं गई, ये सच नहीं है।" राहुल ने शुक्रवार को अपनी रैली के दौरान कहा, ''लद्दाख में किसी से भी पूछें, वे आपको यह बताएंगे।''

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भारत में नफरत फैला रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस देश में हर जगह शांति और सद्भाव फैला रही है।

राहुल ने आगे कहा कि वे (बीजेपी) लद्दाख के लोगों की आवाज दबा रहे हैं, लेकिन हम उनके साथ खड़े हैं और उनके अधिकार दिलाने में पूरा समर्थन भी दे रहे हैं।


प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...