राहुल गांधी ने स्वीकार किया पूर्व जजों का फेस-टू-फेस बहस वाला न्योता, कहा- प्रधानमंत्री को मैं जानता हूं वो डिबेट नहीं करेंगे

By अभिनय आकाश | May 11, 2024

उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी के यह कहने के एक दिन बाद कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सार्वजनिक बहस में भाग लेने के लिए 100% तैयार हैं। कांग्रेस नेता ने पूर्व न्यायाधीश मदन बी लोकुर, अजीत पी शाह, पत्रकार एन राम द्वारा भेजे गए निमंत्रण का जवाब दिया। राहुल गांधी ने लिखा, कृपया हमें बताएं कि क्या और कब प्रधानमंत्री भाग लेने के लिए सहमत हैं, जिसके बाद हम बहस के विवरण और प्रारूप पर चर्चा कर सकते हैं। अगर ऐसी कोई बहस होती है तो राहुल गांधी या कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरहे भाग लेंगे। मैंने आपके निमंत्रण पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जी के साथ चर्चा की है। हम सहमत हैं कि इस तरह की बहस से हमारे संबंधित दृष्टिकोण को समझने में मदद मिलेगी और उन्हें एक सूचित विकल्प चुनने में मदद मिलेगी। किसी भी अप्रमाणित आरोपों पर लगाम लगाना भी महत्वपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें: Kannauj में बोले राहुल गांधी, UP में इंडिया अलायंस आंधी, डर गए है मोदी, अखिलेश यादव की भी हुंकार

लखनऊ की एक सभा में राहुल गांधी से एक सार्वजनिक बहस पर उनकी राय पूछी गई। उन्होंने कहा कि वह तैयार हैं लेकिन उन्हें पता है कि नरेंद्र मोदी उनसे बहस नहीं करेंगे। नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी को निमंत्रण भेजकर खुली बहस के लिए आमंत्रित किया गया, जहां वे एक-दूसरे के आरोपों का जवाब देंगे। निमंत्रण में कहा गया कि जनता ने दोनों पक्षों से केवल आरोप और चुनौतियाँ सुनीं लेकिन कोई सार्थक प्रतिक्रिया नहीं दी।

इसे भी पढ़ें: 'मोदी के नेतृत्व में दुनिया में बज रहा भारत का डंका', UP में JP Nadda बोले- कांग्रेस ने बांटने की राजनीति की

18वीं लोकसभा के लिए आम चुनाव अपने मध्य बिंदु पर पहुंच चुका है। रैलियों और सार्वजनिक संबोधनों के दौरान, सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस दोनों के सदस्यों ने हमारे संवैधानिक लोकतंत्र के मूल से संबंधित महत्वपूर्ण प्रश्न पूछे हैं।  प्रधानमंत्री ने आरक्षण, अनुच्छेद 370 और धन पुनर्वितरण पर कांग्रेस को सार्वजनिक रूप से चुनौती दी है।  

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...