2024 से पहले अमेठी में राहुल और स्मृति ने बांटे दिवाली गिफ्ट, क्या चुनावी रण में मिलेगी जीत?

By अंकित सिंह | Nov 15, 2023

2024 का चुनाव करीब आने के साथ, केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी अपने मतदाताओं को दिवाली उपहार बांटकर उन्हें अपनी ओर करने के मिशन पर हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और तीन बार के पूर्व अमेठी सांसद राहुल गांधी दिवाली उपहार वितरण की उसी रणनीति का सहारा लेकर अपने गढ़ के क्षितिज पर फिर से उभरे हैं। हालाँकि, कांग्रेस को 2024 में अमेठी से राहुल की उम्मीदवारी पर स्पष्ट होना बाकी है। अभी भी बड़ा सवाल बना हुआ है कि क्या राहुल गांधी इस बार अमेठी से चुनाव लड़ेंगे या नहीं।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अब दुबई के रिमोट से संचालित होंगेः स्मृति ईरानी


स्मृति ईरानी ने अपनी तस्वीर के साथ उपहार पैकेट भेजकर शारदीय नवरात्रि के लिए उपहार वितरण की शुरुआत की। इनमें अनुष्ठान करने के लिए फल और अन्य सामान होते हैं। स्थानीय सूत्रों के अनुसार, अमेठी के भाजपा सांसद ने अन्य वस्तुओं के अलावा मोबाइल फोन, साड़ी, मिठाई और दीवार घड़ियां भेजी हैं। वहीं, माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने अमेठी निवासियों के बीच वितरण के लिए पैंट, शर्ट और मिठाई पार्सल की है। स्थानीय भाजपा नेता यह दावा करते हुए कि स्मृति के हावभाव में कुछ भी नया नहीं है क्योंकि वह पिछले पांच वर्षों से अपने निर्वाचन क्षेत्र के निवासियों के साथ हर मुश्किल समय में खड़ी रही हैं।

इसे भी पढ़ें: स्मृति ईरानी के आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- बीजेपी कर रही है बदले की राजनीति


स्थानीय भाजपा नेताओं ने कहा कि ईरानी अपने लोगों तक पहुंचने की कवायद कर रही हैं। इस बीच, जिला कांग्रेस नेतृत्व ने पुष्टि की कि वायनाड सांसद राहुल गांधी द्वारा भेजे गए उपहार लगभग 5,000 लोगों के बीच वितरित किए गए थे। पार्टी के अमेठी जिला प्रमुख प्रदीप सिंघल ने कहा कि राहुल हमेशा अपने गढ़ में पार्टी के लोगों के लिए उपहार भेजते रहे हैं लेकिन इस बार उन्होंने अपनी पहुंच का विस्तार किया है क्योंकि अमेठी के लोग उनके विस्तारित परिवार की तरह हैं। हालांकि, सवाल बना है कि इससे दोनों नेताओं को कितना फायदा होगा?

प्रमुख खबरें

Hair Care Tips: शैम्पू करते हुए करेंगे यह गलतियां तो शुरू हो जायेगी हेयर फॉल की समस्या

Uttrakhand में लागू हुआ कानून, अब आंदोलन, बंद और दंगों के दौरान सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की नहीं होगी खैर

आतंकवादियों के निशाने पर है Indian Railways! साजिश के तहत ट्रेनों को पटरी से उतारने की हो रही है कोशिशें, रेल हादसों की जांच के लिए कमेटी बनीं

अमिताभ बच्चन ने मराठी शब्द कचरा का गलत उच्चारण करने पर माफी मांगी