जानबूझकर कराया गया प्रिगोझिन के प्लेन का एक्सीडेंट, अब पुतिन को सता रहा है किस बात का डर

By अभिनय आकाश | Aug 30, 2023

क्रेमलिन ने बुधवार को कहा कि पिछले हफ्ते भाड़े के नेता येवगेनी प्रिगोझिन और नौ अन्य लोगों की मौत की विमान दुर्घटना की जांच में इस बात की संभावना शामिल है कि यह जानबूझकर किया गया था। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने संवाददाताओं से कहा कि यह स्पष्ट है कि विभिन्न संस्करणों पर विचार किया जा रहा है, जिसमें संस्करण भी शामिल है। आप जानते हैं कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं जैसे कि एक जानबूझकर किया गया हो।

इसे भी पढ़ें: Russia की धरती से चीन के रक्षामंत्री की खुली चेतावनी, ताइवान के मुद्दे पर आग से खेल रहा अमेरिका

पेसकोव ने यह भी कहा कि विमान दुर्घटना की जांच एक रूसी जांच थी और अंतरराष्ट्रीय जांच का कोई सवाल ही नहीं हो सकता। ब्राजील के सेंटर फॉर रिसर्च एंड प्रिवेंशन ऑफ एरोनॉटिकल एक्सीडेंट्स ने विमानन सुरक्षा में सुधार के हित में कहा था कि अगर उसे बुलाया गया और अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत जांच की गई तो वो रूसी नेतृत्व वाली जांच में शामिल हो जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: आखिर BRICS Summit पर क्यों टिकी पूरी दुनिया की निगाहें? 23 देश बनना चाहते हैं मेंबर, क्या होगी जिनपिंग-मोदी की मुलाकात, विस्तार से समझें

24 जून को सशस्त्र विद्रोह के जरिए रूसी राष्ट्रपति को चुनौती देने वाले वैगनर चीफ येवगेनी प्रिगोझिन की मौत हो गयी है। वैगनर प्रमुख येवगेनी प्रिगोझिन की बुधवार को एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। रूसी आपातकालीन अधिकारियों ने कहा कि भाड़े के समूह के नेता मास्को से सेंट पीटर्सबर्ग के रास्ते में एक बिजनेस जेट पर सवार 10 यात्रियों में से एक थे। मॉस्को के उत्तर में एक निजी जेट दुर्घटना में दस लोग मारे गए हैं। 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...