Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 19, 2024

शिमला । हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह ने रविवार को कहा कि अगर वह सांसद चुने जाते हैं तो क्षेत्र में पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। सिंह ने मनाली में एक सार्वजनिक बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि गर्मियों के बाद कुल्लू जिले में पर्यटकों की आमद में गिरावट देखी गई है। प्रदेश कैबिनेट के सदस्य सिंह ने कहा, ‘‘इसलिए पूरे वर्ष पर्यटकों की संख्या बनाए रखने के लिए क्षेत्र में पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देने के वास्ते एक योजना विकसित की गई है।’’ कांग्रेस ने सिंह को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार एवं अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा है। 


सिंह ने रनौत पर निशाना साधते हुए कहा, मैं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से अनुरोध करता हूं कि वह उन्हें (रनौत को) पढ़ाएं, ताकि वह जान सकें कि केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने मंडी में क्या काम किया है। रनौत ने अपनी एक चुनावी रैली में पूछा था कि संसद में कई बार इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद सिंह के परिवार ने मंडी के लिए क्या किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि कुल्लू और मनाली में 24 घंटे पेयजल आपूर्ति की योजना, मंडी में आईआईटी की स्थापना और नेरचौक में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कांग्रेस शासन के दौरान किया गया था।


शिमला (ग्रामीण) विधानसभा क्षेत्र से दो बार के विधायक विक्रमादित्य सिंह, बुशहर की पूर्ववर्ती रियासत के राजा हैं। वह मंडी के मौजूदा सांसद प्रतिभा सिंह के बेटे हैं। प्रतिभा सिंह तीसरी बार संसद में इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उनके पिता वीरभद्र सिंह भी इसी सीट से तीन बार सांसद रहे। मंडी संसदीय सीट पर लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में एक जून को मतदान होना है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...