Poonch terror attack: आतंकवादियों को आश्रय, भोजन देने वाले शख्स पर गई जांच की सूई

By अभिनय आकाश | Apr 27, 2023

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में 20 अप्रैल को सेना के वाहन पर हुए आतंकी हमले की जांच में एक बड़ी सफलता मिली है। एक ग्रामीण ने कथित तौर पर लगभग दो-तीन महीने तक आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करने की बात स्वीकार की है। जहां वरिष्ठ पुलिस और सुरक्षा बल के अधिकारी विकास के बारे में चुप्पी साधे रहे, सूत्रों ने कहा कि भीमबेर गली-सुरनकोट-पुंछ रोड पर हुए आतंकी हमले के बाद पूछताछ के लिए उठाए गए लगभग 60 लोगों में से एक ग्रामीण था, जिसमें पांच सैनिक मारे गए और एक अन्य घायल हो गया।

इसे भी पढ़ें: India-Pakistan के बीच Ceasefire के हुए दो साल, सीमा से सटे गांव वाले अब चैन की जिंदगी जी रहे हैं

सूत्रों ने कहा कि सेना के वाहन पर हमला करने वाले आतंकवादी कथित तौर पर शुरू में ग्रामीण के घर पर रुके थे और बाद में भट्टा डूरियन जंगलों में चले गए। ग्रामीणों ने कथित तौर पर आतंकवादियों को भोजन और आश्रय सहित रसद प्रदान करने की बात स्वीकार की है। सुरक्षा बल ग्रामीणों को भी आतंकवादियों के ठिकाने तक ले जाने के लिए जंगल के अंदर ले गए। ज्ञात ओवर-ग्राउंड वर्कर्स (OGWs) के अलावा, पुलिस और सुरक्षा बलों ने उस समय आतंकवादी हमले के स्थल के पास अपने मोबाइल फोन के स्थानों के आधार पर पूछताछ के लिए कई लोगों को उठाया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि कई लोगों के खिलाफ कुछ नहीं मिलने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

इसे भी पढ़ें: SCO Meet: एस जयशंकर और पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बीच होगी बातचीत? जानें क्या मिल रहे संकेत

सुरक्षा बलों और पुलिस ने भट्टा डूरियन के जंगलों और बालाकोट, मेंढर और मनकोट सेक्टरों में नियंत्रण रेखा से लगे इलाकों में पिछले एक हफ्ते से तलाशी जारी रखी है। हालांकि, आतंकियों का कोई पता नहीं चला है। इस बीच, उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने बुधवार को क्षेत्र में चल रही तलाशी की प्रगति का जायजा लिया और जवानों से बातचीत की। पांच दिनों में इलाके का यह उनका दूसरा दौरा था क्योंकि इससे पहले वह 22 अप्रैल को वहां गए थे।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...