PM Modi ने Karnataka में किया बड़ा रोड शो

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 28, 2023

कर्नाटक विधानसभा के आसन्न चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को यहां व्यापक रोड शो किया। रोड शो के दौरान मार्ग के दोनों तरफ खड़ी उत्साही लोगों की भारी भीड़ का प्रधानमंत्री ने हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री कई विकास पहलों की आधारशिला व कई अन्य के लोकार्पण के लिये शहर में हैं। इनमें ‘पीएम-किसान सम्मान निधि’ योजना के तहत 16800 करोड़ रुपये से अधिक की 13 वीं किस्त जारी करना शामिल है।

केंद्र द्वारा 2019 में शुरू की गई प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत, देश के सभी भूमिधारी किसान परिवारों को हर चार महीने में 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये की आय सहायता प्रदान की जाती है। मालिनी सिटी (मंचीय कार्यक्रम स्थल) तक के लगभग साढ़े दस किलोमीटर लंबे रोड शो मार्ग को भगवा रंगों, भाजपा के झंडे, पोस्टर व बैनर से सजाया गया था। अपनी चलती कार के ‘रनिंग बोर्ड’ पर खड़े होकर मोदी ने सड़कों के किनारे और आस-पास की इमारतों पर जमा भीड़ का अभिवादन किया। इस दौरान काफी लोग ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाते नजर आए।

उनके काफिले के गुजरने के दौरान कई जगहों पर लोगों ने उन पर पुष्पवर्षा भी की। पार्टी सूत्रों ने कहा कि साड़ी और भगवा पेटा (पारंपरिक साफा) में 10,000 से अधिक महिलाओं ने मोदी का ‘पूर्णकुंभ’ (औपचारिक) स्वागत किया। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही रोड शो के दौरान कई जगह सड़क के किनारे बनाए गए मंचों से कलाकारों ने देश के विभिन्न हिस्सों की संस्कृति व परंपराओं तथा ऐतिहासिक विभूतियों पर आधारित प्रस्तुति दी। भाजपा शासित कर्नाटक में मई में विधानसभा चुनाव होने हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...