PM Modi सभी राज्यों का विकास करना चाहते हैं: Nirmala Sitharaman

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 08, 2023

पुडुचेरी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंशा है कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की प्रगति हो क्योंकि इससे देश का समग्र विकास सुनिश्चित होगा। यहां राज्य स्तरीय ‘बैंकर्स’ समिति (एसएलबीसी) द्वारा आयोजित एक समारोह में ऋण पहुंच कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री चाहते हैं कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में गरीबों और वंचितों, महिलाओं और कमजोर वर्गों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिले।”

वित्त मंत्री ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) द्वारा संचालित केंद्र सरकार की आवास और मुद्रा योजनाओं सहित विभिन्न कार्यक्रमों के तहत केंद्र शासित प्रदेश में 1.41 लाख लाभार्थियों को 2,628 करोड़ रुपये के ऋण पत्र स्वीकृत किए। सीतारमण ने कहा कि उन्होंने पूर्व में यहां आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान पाया था कि पुडुचेरी ने विभिन्न योजनाओं को पूरी तरह से लागू किया है।

इस अवसर पर उप-राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश सरकार केंद्र के साथ मिलकर काम कर रही है और इसके परिणामस्वरूप विभिन्न परियोजनाओं का तेजी से क्रियान्वयन हो रहा है। मुख्यमंत्री एन रंगासामी ने कहा कि गरीबों के लिए दिए गए ऋण बहुत प्रभावी साबित हुए क्योंकि उन्हें निजी साहूकारों के चंगुल से बचाया जा सका। उन्होंने लाभार्थियों से ईमानदारी से ऋण चुकाने की अपील की।

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान

Pooja Khedkar की बढ़ी मुश्किलें, HC ने UPSC के झूठी गवाही के दावे पर जारी किया नोटिस

Got7 के मेंबर के साथ स्पॉट हुईं Blackpink की Jennie, डेटिंग की अफवाहों पर एजेंसी ने जारी किया बयान

Coldplay India Tour 2025 | कोल्डप्ले 9 साल बाद भारत में करेगा कॉनसर्ट, म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर का होगा हिस्सा