Jammu-Kashmir Elections: BJP का बड़ा आरोप, Congress-NC गठबंधन का नेतृत्व कर रहा पाकिस्तान

By अंकित सिंह | Sep 19, 2024

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के एक टीवी चैनल को दिए बयान को लेकर भाजपा नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। भाजपा ने साफ तौर पर नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस पर जम्मू-कश्मीर चुनावों में पाकिस्तान के एजेंडे को चलाने का आरोप लगाया। बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और जम्मू-कश्मीर प्रभारी तरुण चुग ने कहा कि इससे न केवल पाकिस्तान की जम्मू-कश्मीर चुनावों में हस्तक्षेप करने की मंशा उजागर हुई, बल्कि यह भी साबित हो गया कि अब्दुल्ला और गांधी पाकिस्तानी ताकतों से निर्देश प्राप्त कर जम्मू-कश्मीर में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Pak रक्षा मंत्री के बयान पर बोले PM Modi, कांग्रेस-NC की खुल गई पोल, दुनिया की कोई भी ताकत नहीं करा सकती 370 की वापसी


दरअसल, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ के एक टीवी चैनल को दिए बयान में कहा था कि पाकिस्तान और एनसी-कांग्रेस गठबंधन दोनों ही 370 की बहाली चाहते हैं। चुग ने कहा कि इस बयान से साफ़ हो गया है की एनसी और कांग्रेस, पाकिस्तानी हुक्मरानों के इशारो पे काम कर रहे। अब्दुल्ला और गांधी परिवार से पाकिस्तान की आईएसआई के साथ उनके संबंधों को स्पष्ट करने की मांग करते हुए, चुग ने कहा कि यह निंदनीय है कि एक राष्ट्रविरोधी गठबंधन पाकिस्तानी ताकतों के इशारों पर नाच रहा है और जम्मू-कश्मीर के लोगों को धोखे में रखा है।


चुग ने कहा कि पहले भी अब्दुल्लाओं ने यह स्पष्ट कर दिया था कि वे जम्मू-कश्मीर के विकास और प्रगति से वंचित करने के लिए पाकिस्तान और आईएसआई द्वारा तय किए गए एजेंडे का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि अब्दुल्ला और गांधी परिवार का प्रमुख एजेंडा यही रहा है कि जम्मू-कश्मीर को उथल-पुथल में रखा जाए ताकि उनकी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं आम लोगों की कीमत पर पूरी हो सकें। चुग ने कहा कि भाजपा, एनसी-कांग्रेस के पाकिस्तान के साथ खतरनाक गठबंधन का कड़ा विरोध करती है और जम्मू-कश्मीर के लोगों को इन देशद्रोहियों से सचेत रहने की चेतावनी दी, खासतौर पे जब जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चुका है।


बीजेपी नेता शाजिया इल्मी ने कहा कि यह बात किसी से छुपी नहीं है कि नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस किस तरह हमेशा अलगाववादी ताकतों के साथ खड़ी रही हैं। इसीलिए, नेशनल कॉन्फ्रेंस के घोषणापत्र में स्पष्ट उल्लेख है कि अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल किया जाएगा। उन्होंने ऐसी घोषणाएं की हैं और राहुल गांधी चुप हैं। उन्होंने कहा कि अब, पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कहना है कि जहां तक ​​(अनुच्छेद 370 की) बहाली और राज्य का दर्जा का सवाल है, वे नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के साथ खड़े हैं और एक ही पक्ष में हैं। इसका मतलब है कि कश्मीर के मामले में उनकी मानसिकता नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस जैसी ही है।

 

इसे भी पढ़ें: कश्मीर में चुनाव के वक्त पाकिस्तान से बंद का आह्वान होता था, जितेंद्र सिंह ने कहा- कांग्रेस-एनसी का अलगाववादियों संघ पुराना गठजोड़


बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कांग्रेस का समर्थन करते हुए कहा है कि अनुच्छेद 370 और 35ए को बहाल करने को लेकर पाकिस्तान का भी कांग्रेस जैसा ही रुख है। पाकिस्तान एक आतंकवादी देश है और आतंकवादी देश का एक मंत्री खुलेआम कांग्रेस का समर्थन कर रहा है। यह कोई नई बात नहीं है, जब केंद्रीय गृह मंत्री ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के लिए विधेयक पेश किया था, तो सदन में कांग्रेस के नेता ने कहा था कि यह एक द्विपक्षीय मुद्दा है, और यहां तक ​​​​कि सोनिया गांधी भी उन्हें ऐसा कहने के लिए निर्देशित कर रही थीं। पाकिस्तान ही नहीं पन्नू ने भी राहुल गांधी का समर्थन किया है, उन्होंने कहा कि हमारी मंशा भी राहुल गांधी जैसी ही है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या कारण है कि पाकिस्तान हो या पन्नु, सभी आतंकवादी उनका समर्थन करते हैं। कांग्रेस और पाकिस्तान के बीच कैसा गठबंधन है? 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी