Coldplay India Tour 2025 | कोल्डप्ले 9 साल बाद भारत में करेगा कॉनसर्ट, 'म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स' वर्ल्ड टूर का होगा हिस्सा

By रेनू तिवारी | Sep 19, 2024

ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले 2025 में अपना म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर भारत में लेकर आ रहा है। कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट मुंबई में होगा। आने वाले दिनों में और जानकारी जारी की जाएगी। ग्लोबल रॉक बैंड कोल्डप्ले 2025 में एक विशेष कॉन्सर्ट के साथ भारतीय दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह पहली बार होगा जब बैंड 2016 के बाद भारत में प्रदर्शन करेगा। बुधवार की रात, BookMyShow ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर एक छोटे से टीज़र के साथ एक अपडेट साझा किया। पोस्ट में मुंबई में कोल्डप्ले के प्रदर्शन की घोषणा की एक मोशन इमेज दिखाई गई है। कोल्डप्ले 2025 में म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर के हिस्से के रूप में प्रदर्शन करेगा। कॉन्सर्ट के बारे में अधिक जानकारी अभी भी प्रतीक्षित है। कोल्डप्ले 1997 में गठित एक ब्रिटिश रॉक बैंड है।

 

इसे भी पढ़ें: Deepak Tijori ने कराई फिल्म निर्माता Vikram Khakhar के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत, 1.75 करोड़ की ठगी का लगाया आरोप


कोल्डप्ले ने इससे पहले 2016 में मुंबई में ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल के एक भाग के रूप में भारत में प्रदर्शन किया था, जिसमें कई अन्य संगीत कलाकार और बैंड भी शामिल थे। यह महोत्सव वैश्विक विकास लक्ष्यों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था। आगामी संगीत कार्यक्रम भारत में कोल्डप्ले का पहला एकल प्रदर्शन होगा। भारत में ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में अपने कार्यकाल के दौरान, बैंड ने एक क्लासिक नमस्ते (अभिवादन) किया और अपने सेट के एक भाग के रूप में भारतीय ध्वज भी फहराया। कोल्डप्ले का भारत के प्रति प्रेम यहीं समाप्त नहीं होता। उन्होंने अपना संगीत वीडियो, हाइमन फॉर द वीकेंड, अक्टूबर 2015 में मुंबई के वर्ली विलेज, वसई के फोर्ट वसई और कोलकाता जैसे कई स्थानों पर शूट किया। इस ट्रैक में अभिनेत्री सोनम कपूर भी थीं।

 

इसे भी पढ़ें: क्या Abdu Rozik की Amira से सगाई पब्लिसिटी स्टंट थी? Tajikistani गायक ने सच बताया


नेटिज़न्स की प्रतिक्रिया

इंस्टाग्राम पर टीज़र पोस्ट किए जाने के तुरंत बाद, प्रशंसकों ने टिप्पणी अनुभाग में अपनी उत्तेजना व्यक्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एक उपयोगकर्ता ने लिखा, ''तारों से भरे आसमान में, हम कोल्डप्ले के साथ पीले रंग में चमक रहे हैं।'' ''मैं 2016 के बाद मुंबई में कोल्डप्ले को देखूंगा। फिर से! हाँ!,'' एक और ने लिखा। तीसरे यूजर ने टिप्पणी की, ''अब केवल एक ही चीज़ है जो मुझे ठीक कर सकती है।'' एक अन्य यूजर ने लिखा, ''एक बार फिर सब कुछ पीला हो जाएगा।'' कोल्डप्ले के कुछ सबसे लोकप्रिय हिट गानों में 'ए स्काई फुल ऑफ़ स्टार्स', 'डोंट पैनिक, 'विवा ला विडा', 'हिमन फ़ॉर द वीकेंड', 'एडवेंचर ऑफ़ ए लाइफ़टाइम', 'समथिंग जस्ट लाइक दिस' और 'इन माई प्लेस' शामिल हैं।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी