Bread Rasmalai Recipe: झटपट बनाकर तैयार करें स्वादिष्ट ब्रेड रसमलाई, उंगलियां चाट जाएंगे मेहमान

By अनन्या मिश्रा | Sep 30, 2024

त्योहारों के सीजन में हमारे घरों में मेहमानों का आना-जाना लगा रहता है। ऐसे में घरों में तरह-तरह की मिठाइयां बनाई जाती हैं। कई बार समय की कमी के कारण हम कुछ ऐसा बनाने की सोचते हैं, जो कम मेहनत में जल्दी बनकर तैयार हो जाए। ऐसे में आज हम आपकी इस परेशानी को दूर करने जा रहे हैं। हम इस आर्टिकल के जरिए आपको एक ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको आप झटपट बनाकर तैयार कर सकती हैं।


आज के समय में ब्रेड तो हर किसी के घर में होता है, लेकिन क्या आप जानती हैं कि बहुत कम समय में आप रसमलाई बना सकती हैं। ऐसे में आपको भी एक बार ब्रेड रसमलाई की ये रेसिपी जरूर ट्राई करना चाहिए। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ब्रेड रसमलाई की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Remove Burnt Smell: दूध जलने पर आने वाली तेज गंध को इन ट्रिक्स की मदद से करें दूर, स्वाद पर नहीं पड़ेगा असर


सामग्री

ब्रेड स्लाइस

दूध

कंडेंस्ड मिल्क

किशमिश

बादाम

हल्दी

इलायची पाउडर


ऐसे बनाएं

सबसे पहले एक कटर की मदद से सैंडविच ब्रेड के किनारे को काट दें। फिर ब्रेड को काटने के दौरान इसकी गोलाई का आकार दें। फिर पैन में दूध लेकर इसे उबाल लें। फिर उबलते हुए दूध में लगातार चम्मच चलाते रहें, जिससे दूध पैन के निचले हिस्से में न चिपके। इसको तब तक पकाएं, जब तक यह एक तिहाई न बचे।


फिर गाढ़े दूध में मिल्क पाउडर डालकर उसको अच्छे से मिलाएं। अब इसको गैस पर धीमी फ्लेम पर रखें और इसको मिक्सर में 2-3 मिनट तक पकाएं। इसके बाद इसमें कंडेंस मिल्क डाले और इसे अच्छी तरह से मिला लें।


अब इस मिक्सर को इलायची पाउडर, केसर, पिस्ता और बारीक कटे बादाम डालकर अच्छे से मिक्स करें। इन सभी चीजों को डालने के बाद पूरे मिश्रण को तेज आंच में तब तक पकाएं। जब तक यह मिश्रण गाढ़ा न हो जाए। 


इसके बाद कटे हुए ब्रेड को सर्विंग प्लेट में रखें और कंडेंस मिल्क, बारीक कटे बादाम, इलायची पाउडर और पिस्ता द्वारा तैयार किए इस मिश्रण को ऊपर से डालें। इस तरह से आपकी ब्रेड रसमलाई तैयार है। आप अपनी इच्छानुसार गरमा-गरम या फिर ठंडा होने के बाद सर्व करें।

प्रमुख खबरें

Astro Tips For Money: घर में लग जाएगा दौलत का अंबार, वास्तु के इन टिप्स को अपनाने से मां लक्ष्मी आएंगी द्वार

Haryana: Nayab Singh Saini का कांग्रेस पर बड़ा वार, बोले- भूपेंद्र हुड्डा ने लूटा किसानों की जमीन, रॉबर्ट वाड्रा को दे दिया

रोहित शर्मा ने Sixes लगाने के मामले में बनाया रिकॉर्ड, दुनिया के पहले ऐसे ओपनर...

श्राद्ध का पूरा फल पाने के लिए सर्व पितृ अमावस्या पर जरुर करें ये काम, दान में भी दें ये चीजें