आतंकी संगठन Jaish के वीडियो में सैफ-कटरीना की 'फैंटम' फिल्म का पोस्टर, J&K पुलिस ने साजिश से किया सचेत

By अभिनय आकाश | Jul 22, 2024

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को आतंकवादी समूह जैश-ए-मुहम्मद द्वारा बॉलीवुड फिल्म फैंटम के पोस्टर के साथ एक वीडियो प्रसारित करने पर लोगों को सतर्क किया। पुलिस ने लोगों को वीडियो को आगे बढ़ाने के खिलाफ चेतावनी दी क्योंकि इसका मतलब गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) की धारा 13 और 18 के तहत अपराध होगा। एक्स पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के आधिकारिक हैंडल ने जैश के 5 मिनट 55 सेकंड के वीडियो के संबंध में जनता और पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए। उन्होंने बताया कि यह वीडियो जैश ने आज दोपहर करीब 2 बजे जारी किया है।

इसे भी पढ़ें: China में बना अल्ट्रा सेट है क्या? कैसे कश्मीर में कर रहा आतंकियों की मदद, जिसका तोड़ सुरक्षाबलों के पास भी नहीं

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने पोस्ट में कहा कि आम जनता को सचेत किया जाता है कि वे निम्नलिखित कार्य करेंगे

1.) सबसे पहले, वे इसे किसी भी तरह से किसी को भी फॉरवर्ड नहीं करेंगे।

2.) दूसरा, वे एक मैसेज से रिपोर्ट करेंगे कि उन्हें यह प्रचार वीडियो किससे प्राप्त हुआ है। टेलीफोन नंबर और वीडियो प्राप्त होने की तारीख और समय का उल्लेख करें।

3.) पुलिस अधिकारी इसे अपने पर्यवेक्षी अधिकारी को रिपोर्ट करेंगे और नागरिक अधिकारियों को भी समान रूप से एक टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से अपने पर्यवेक्षी अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट करनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: नहीं मान रहे आतंकवादी, राजौरी क्षेत्र में सेना की चौकी पर हमले का किया प्रयास, मिला तगड़ा पलटवार

गौरतलब है कि हाल के दिनों में जम्मू क्षेत्र में हुए कई आतंकी हमलों के मद्देनजर यह अलर्ट जारी किया गया है। आतंकवादी नागरिकों और भारतीय सशस्त्र बलों के जवानों दोनों को निशाना बना रहे हैं। 8 जुलाई और 15 जुलाई को कठुआ के माचेडी और डोडा के देसा जंगल के सुदूर वन क्षेत्रों में दो अलग-अलग आतंकी हमलों में एक कैप्टन सहित नौ सैन्यकर्मी मारे गए। जवाब में, सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ों में कई आतंकवादियों को मार गिराया है। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग