छत्तीसगढ़: सुकमा जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 21, 2017

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने फोन पर बताया कि जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिड़मेल और पालामड़गू गांव के मध्य जंगल में डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया। अधिकारियों ने बताया कि पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में संयुक्त पुलिस दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

दल जब पिड़मेल और पालामड़गू गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी कर दी। पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि कुछ देर तक गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। इसके बाद पुलिस दल ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो वहां एक नक्सली का शव, तीन देसी बंदूकें, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद हुए। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान क्षेत्र के जनमिलिशिया कमांडर पोड़ियम भीमा के रूप में हुई है।

वह क्षेत्र के 10 गांवों में सक्रिय था। उन्होंने बताया कि भीमा के खिलाफ क्षेत्र में पुलिस दल पर हमले समेत कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। इस महीने की 17 तारीख को सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में पुलिस दल ने दो नक्सलियों को मार गिराया था।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...