'अगले 25 वर्ष देश के लिए अहम', PM Modi बोले- भाजपा सरकार युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध

By अंकित सिंह | May 25, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम रोजगार मेला के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि आज करीब 45 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। मैं सभी युवाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। बीजेपी सरकार में आज असम, शांति और विकास के एक नए युग का साक्षी बन रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है कि असम सरकार ने सरकारी भर्तियों को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। विभिन्न विभागों में भर्ती पूर्ण करने के लिए 'असम सीधी भारती आयोग' की स्थापना की गई है। पहले की प्रक्रिया में हर विभाग में अलग-अलग नियम होते थे, इससे कई बार भर्तियां समय से पूरी नहीं हो पाती थीं।

 

इसे भी पढ़ें: New Parliament row: भाजपा को मिला मायावती का साथ, बोलीं- नए संसद के उद्घाटन को लेकर विपक्ष का बहिष्कार अनुचित है


मोदी ने कहा कि आजादी के अमृतकाल में हम सभी ने अपने देश को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि अमृतकाल के ये अगले 25 वर्ष आपके सेवा काल के भी उतने ही अहम है। हर सामान्य नागरिक के लिए अब आप ही असम सरकार का चेहरा होंगे। उन्होंने कहा कि आज भारत अपने इंफ्रास्ट्रक्चर का तेजी से आधुनिकीकरण कर रहा है। नए हाईवे, एक्सप्रेसवे, रेलवे लाइन... इन परियोजनाओं पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च किया जा रहा पैसा रोजगार पैदा कर रहा है और स्वरोजगार बढ़ा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में असम में डेंटल कॉलेजों का भी विस्तार हुआ है। इससे मेडिकल प्रोफेशन से जुड़े युवाओं के लिए रोजगार के साधन तैयार हुए हैं।

 

इसे भी पढ़ें: New Parliament row: CM योगी बोले- विपक्ष की बयानबाजी अशोभनीय, 28 मई भारत के लिए ऐतिहासिक अवसर होगा


नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कई ऐसे सेक्टर्स में युवा आगे बढ़ रहे हैं, जिनके बारे में 10 साल पहले कोई सोच भी नहीं सकता था। आज नए नए क्षेत्र आ रहे हैं और एक दशक पहले इन क्षेत्रों के बारे में किसी ने नहीं सोचा था। स्टार्टअप इकोसिस्टम ने देश में लाखों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियां पैदा की हैं...आत्मनिर्भर पहल ने नौकरियों के अवसर भी पैदा किए हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियों की वजह से आज नॉर्थ-ईस्ट में बड़ी संख्या में युवा विकास की मुख्यधारा में आ रहे हैं। भाजपा की सरकार युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर देकर हम नए भारत के निर्माण की ओर तेजी से कदम भी बढ़ा रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...