PM मोदी ने काशी में विकास कार्यो का किया लोकार्पण, CM शिवराज ने कहा - दुबारा भगवान विश्वनाथ के दर्शन का मिलेगा सौभाग्य

By सुयश भट्ट | Dec 13, 2021

भोपाल। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को काशी, विश्वनाथ धाम के सौंदर्यीकरण एवं समग्र विकास के कार्यों का लोकार्पण किया। बीजेपी इसे देश भर में दिव्य काशी- भव्य काशी कार्यक्रम के रूप में मना रही है। मध्य प्रदेश में भी 13 दिसंबर को सुबह 11 बजे से ज्योतिर्लिंगों एवं प्रमुख मंदिरों में इसका आयोजन हुआ।

आपको बता दें कि काशी विश्वनाथ धाम के सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण किया। जिसका सीधा प्रसारण देश के 51 हजार स्थानों पर बड़ी स्क्रीन पर हुआ। दिव्य काशी-भव्य काशी कार्यक्रम के अंतर्गत मध्य प्रदेश के सभी 57 संगठनात्मक जिलों एवं 1070 मंडलों में भी कार्यक्रम हो रहा है।

इसे भी पढ़ें:प्रोजेरिया से पीड़ित भोपाल की बेटी बनी एक दिन की डॉक्टर, पिता ने लगाई इलाज की गुहार 

वहीं प्रदेश में स्थित ज्योतिर्लिंग एवं प्रमुख शिव मंदिरों में यह कार्यक्रम होंगे, जिसमें सभी धर्माचार्य, सासंद, विधायक एवं जनप्रतिनिधि शामिल हुए। वहीं कार्यक्रम के बाद स्वच्छता अभियान में सभी जनप्रतिनिधिगण भाग लेंगे। कार्यक्रम में दिव्य काशी-भव्य काशी पर साहित्य भी दिया जाएगा एवं धर्माचार्यों-साधुसंतों को सम्मानित किया जाएगा।

इस आयोजन को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज भव्य काशी, दिव्य काशी एक बार फिर भगवान विश्वनाथ के दर्शन करने का सौभाग्य मिलेगा।लगभग 300 साल पहले, मां अहिल्याबाई होल्कर ने मंदिर का पुनरोद्धार किया था और साढ़े 300 साल बाद, हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से मंदिर का पुनरोद्धार कर के कॉरिडोर बनाया है।

इसे भी पढ़ें:गांधी के नाम पर कई लोगों ने सत्ता प्राप्त की, लेकिन काशी में उनका सपना पहली बार पूरा हुआ: योगी आदित्‍यनाथ 

उन्होंने कहा कज यह सचमुच में अद्भुत अवसर है, भारत के गौरवशाली, वैभवशाली जो हमारा स्थान था, उसकी पुनर्स्थापना है। और मैं अपना भाग्य समझता हूं, इस अवसर पर हम भी जाकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करेंगे। काशी बदल गई है, पुनर्निर्माण हो गया है अब गंगा जी की स्थिति हो, काशी का भव्य स्वरूप हो, दिव्यता तो पहले से ही थी एक दृढ़ इच्छाशक्ति ने प्रखर नेतृत्व ने प्रधानमंत्री श्रीमान नरेंद्र मोदी जी की यह कल्पना है आज देश को यह सौभाग्य दिया है। सचमुच में यह अद्भुत दिन है, प्रधानमंत्री वहां पहुंच गए हैं।

प्रमुख खबरें

बढ़ रहा भारत का दबदबा...Russia में मोदी के आगमन से पहले आया पुतिन का बड़ा बयान

मोदी सरकार की कृषि सुधार योजनाओं से उत्पादन और किसानों की आय में हो रही है बढ़ोतरी: भागीरथ चौधरी

भारत के सभी राजनयिक नोटिस पर हैं, कनाडा की विदेश मंत्री बोलीं- लोगों को इनकी वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

Jharkhand Elections: बीजेपी की पहली लिस्ट जारी, धनवार से बाबूलाल मरांडी, सरायकेला से चंपई सोरेन को टिकट