Cycling Federation of India के अध्यक्ष चुने गए पंकज सिंह, निर्विरोध हुआ चुनाव

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2023

नयी दिल्ली। नोएडा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र पंकज सिंह को भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) की नैनीताल में आम सभा की वार्षिक बैठक (एजीएम) में निर्विरोध महासंघ का अध्यक्ष चुना गया। मनिंदर पाल सिंह रविवार को लगातार दूसरी बार महासचिव चुने गए जबकि केरल के सुदेश कुमार को कोषाध्यक्ष चुना गया।

सीएफआई से मान्यता प्राप्त 26 राज्यों और बोर्डों ने एजीएम में भाग लिया। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड, गुजरात, केरल, तेलंगाना के दो सदस्य कार्यकारी परिषद में चुने गए जबकि चंडीगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, बिहार, तमिलनाडु, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश और अंडमान एवं निकोबार से एक-एक सदस्य को परिषद में जगह मिली। पंकज सिंह ने समर्थन के लिए सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि न केवल साइकिलिस्टों बल्कि भारत के खिलाड़ियों को भी सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं मिले और जमीनी स्तर के कार्यक्रम पर ध्यान दिया जाएगा।’’ पंकज ने कहा, ‘‘मुझे अपनी ओर से और काम करना है। साइकिलिंग सबसे लोकप्रिय खेल है लेकिन हमें इसे एलीट वर्ग के स्तर पर विकसित करना होगा। हमें जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित करना होगा, जहां से हम सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा प्राप्त कर सकते हैं। हमें सतर्कता के साथ उन्हें निखारना होगा और हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत सकते हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...