निवेश आकर्षित करने के लिए तीन देशों के दौरे पर रवाना हुए पलानीस्वामी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 28, 2019

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी निवेश आकर्षित करने के लिए बुधवार को तीन देशों की यात्रा पर रवाना हो गए। मुख्यमंत्री दो सप्ताह की अपनी यात्रा में ब्रिटेन, अमेरिका और दुबई जाएंगे। उन्होंने विदेश यात्रा की आलोचना करने पर द्रमुक प्रमुख एम. के. स्टालिन की निंदा की और स्टालिन से आए दिन होने वाली अपनी विदेश यात्राओं पर स्पष्टीकरण देने को कहा।  इस पर स्टालिन ने पलटवार करते हुए कहा कि उप मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने मेट्रो रेल परियोजना और होगेनक्कल एकीकृत जल परियोजना के लिए धन एकत्रत किया था।  स्टालिन ने व्यक्तिगत यात्रा को मुख्यमंत्री की आधिकारिक यात्रा से तुलना करने पर भी पलानीस्वामी पर आपत्ति जताई।

इसे भी पढ़ें: अब समुद्र के रास्ते भारत में आंतकी हमले की फिराक में है पाक, तमिलनाडु में अलर्ट

पलानीस्वामी ने जोर दिया कि उनकी यात्रा का मकसद निवेश आकर्षित करना और इस प्रक्रिया के तहत संभावित निवेशकों से मुलाकात करना है। वह लंबे समय बाद विदेश यात्रा करने वाले पहले मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने लंदन रवाना होने से पहले संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस यात्रा का मकसद तमिलनाडु के लिए और निवेश आकर्षित करना है। मैं निवेशकों से मुलाकात करने और राज्य में नए कारोबार को शरू करने के लिए उन्हें आमंत्रित करने के वास्ते अमेरिका, ब्रिटेन और दुबई की यात्रा पर जा रहा हूं।’’ मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा की विपक्षी पार्टियों की आलोचनाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘वे हमेशा ऐसा ही करते हैं।’’ उन्होंने विधानसभा में विपक्ष के नेता स्टालिन पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या द्रमुक प्रमुख ने अपनी आए दिन होने वाली अपनी विदेश यात्राओं पर स्पष्टीकरण दिया है।  पलानीस्वामी ने कहा, ‘‘स्टालिन आए दिन विदेश जाते हैं...वह क्यों जाते हैं?

इसे भी पढ़ें: DMK ने आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने के पीछे बताया फासीवादी ताकतों का हाथ

वह कहते हैं कि यह व्यक्तिगत कारणों से है। क्या हैं व्यक्तिगत कारण? आए दिन विदेश जाने के पीछे क्या रहस्य है? उन्होंने मीडिया के जरिए कभी यह स्पष्टीकरण नहीं दिया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी व्यक्तिगत कारण से नहीं जा रहा...मैं एक किसान हूं, मुझे प्रगति लाने, बड़े उद्योग लाने, तमिलनाडु के युवाओं के लिए नौकरियां लाने और आर्थिक विकास की कोशिश करनी है।’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (जीआईएम) 2019 के दौरान अनेक निवेशकों ने उन्हें सुझाव दिया था कि राज्य में और निवेश आकर्षित करने के लिए उन्हें विदेशों की यात्रा करनी चाहिए।  पलानीस्वामी ने कहा कि वे उनके आमंत्रण पर इन देशों की यात्रा कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...