शेरवानी के नीचे खाकी निकर वाले बयान पर बोले ओवैसी, आरएसएस की कठपुतली हैं तेलंगाना कांग्रेस चीफ

By अभिनय आकाश | Nov 14, 2023

तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी कथित तौर पर भाजपा या आरएसएस का समर्थन करने को लेकर वाकयुद्ध छिड़ गया है। ओवैसी ने सोमवार को रेड्डी पर कटाक्ष करते हुए उन्हें आरएसएस की कठपुतली कहा और उन पर अल्पसंख्यक वर्ग को निशाना बनाकर डॉग व्हिसल पॉलिटिक्स करने का आरोप लगाया। उनकी यह टिप्पणी तब आई जब रेड्डी ने ओवैसी पर भाजपा का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह शेरवानी के नीचे खाकी निक्कर पहनते हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का किसानों का समर्थन करने का इतिहास रहा है: तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस प्रमुख

हैदराबाद में एक रैली में बोलते हुए, ओवैसी ने कहा कि आपके (रेवंत रेड्डी) के पास हमारे खिलाफ आलोचना करने के लिए कुछ भी नहीं है। आप हमारे कपड़ों और दाढ़ी के बारे में बोलते हैं और हम पर हमला करते हैं। इसे कुत्ते की सीटी की राजनीति कहा जाता है। आप आरएसएस की कठपुतली हैं। भाजपा और कांग्रेस में कोई अंतर नहीं है। एआईएमआईएम प्रमुख ने दावा किया कि आरएसएस सुप्रीमो मोहन भगवंत रेड्डी को"नियंत्रित कर रहे हैं। ओवैसी ने कहा कि जो लोग दूसरों के 'कपड़ों और टोपी' के आधार पर दूसरों पर हमला करते हैं, वे और कुछ नहीं बल्कि 'संघी' और 'नफरत फैलाने वाले' हैं, जो 'हिंदुत्व के विस्तार के एजेंडे के साथ' काम कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: तेलंगाना चुनाव : मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की उम्मीदवारी की वजह से कमारेड्डी सीट आई चर्चा में

मीडिया को संबोधित करते हुए तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ने ओवैसी पर हैदराबाद में मुसलमानों से हमेशा झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने गोशामहल सीट से चुनाव नहीं लड़ने के लिए एआईएमआईएम प्रमुख की भी आलोचना की और कहा कि ओवैसी भाजपा के टी राजा सिंह के खिलाफ लड़ने की हिम्मत नहीं करेंगे, जो कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के करीबी हैं। आगामी तेलंगाना चुनाव में एआईएमआईएम नौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवेसी के छोटे भाई और विधायक अकबरुद्दीन ओवेसी चंद्रायनगुट्टा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे, जिस पर वह 1999 से कब्जा कर रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Women Health Care: कितने महीनों तक बच्चे के लिए ब्रेस्टफीडिंग है जरूरी, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Kejriwal के इस्तीफे से पहले LG करेंगे बड़ा गेम! दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Delhi का अगला सीएम कौन? वरिष्ठ नेताओं के साथ केजरीवाल की वन-टू-वन चर्चा, कल विधायक दल की बैठक

कोलकाता: CM ममता बनर्जी और डॉक्टरों के बीच बैठक, क्या है पंचसूत्रीय मांग