PM Modi In Odisha | ओडिशा में प्रधानमंत्री मोदी ने केंद्रपाड़ा में कमला महाराणा के सामने सिर झुकाया, आखिर वह कौन हैं?

By रेनू तिवारी | May 30, 2024

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कमला महाराणा को सम्मानित किया, जिनका उल्लेख 26 फरवरी को प्रधानमंत्री के 'मन की बात' कार्यक्रम के 98वें संस्करण में उनके कचरे से संपत्ति बनाने की पहल के लिए किया गया था। केंद्रपाड़ा में अपनी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भावुक होते हुए कमला महाराणा के सामने सिर झुकाया।

 

इसे भी पढ़ें: भाजपा ने ओडिशा के लोगों और भगवान जगन्नाथ का अपमान किया है: Rahul Gandhi


ओडिशा की 63 वर्षीय महिला कमला महाराणा, जिनका उल्लेख 26 फरवरी को प्रधानमंत्री के 'मन की बात' कार्यक्रम के 98वें संस्करण में उनके कचरे से संपत्ति बनाने की पहल के लिए किया गया था। महाराणा अब काफी खुश हैं क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को रक्षाबंधन के अवसर पर उनके द्वारा बनाई गई राखी पहन सकते हैं।

 

इसे भी पढ़ें: PM पद की गरिमा गिराने वाले मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री, लगातार अपने नफरत भरे भाषणों में लगे हुए, मनमोहन सिंह का तीखा प्रहार


केंद्रपाड़ा शहर के गुलनगर इलाके में रहने वाली कमला महाराणा, जिन्हें कमला मौसी के नाम से जाना जाता है, एक महिला स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) चलाती हैं। उनका स्वयं सहायता समूह बेकार दूध की थैलियों और अन्य प्लास्टिक सामग्री से घरेलू सामान बनाता है। प्रधानमंत्री ने अपने 'मन की बात' कार्यक्रम में कमला मौसी के काम को उजागर करते हुए कहा था कि उन्होंने स्वच्छ भारत अभियान को एक नया आयाम दिया है। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने उन्हें अपनी 'बहन' कहा था।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...