अन्नाद्रमुक के एकीकृत गुट ने चुनाव आयोग को सौंपे दस्तावेज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 29, 2017

नयी दिल्ली। अन्नाद्रमुक के चुनाव चिन्ह पर दावे के लिये तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलनिस्वामी और पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम की अगुवाई वाले गुटों के विलय के बाद पार्टी के एकीकृत गुट ने चुनाव आयोग में नया हलफनामा पेश किया। एकीकृत गुट के वकील की ओर से पेश हलफनामे में पार्टी के अधिकांश विधायकों और पदाधिकारियों का समर्थन हासिल होने का दावा करते हुये कहा गया है कि अन्नाद्रमुक का चुनाव चिन्ह ‘‘दो पत्ती’’ एकीकृत गुट को ही मिलना चाहिये।

आयोग में हलफनामा पेश करने आये प्रतिनिधिमंडल के सदस्य और अन्नाद्रमुक विधायक सी वी षणमुगम ने बताया कि पार्टी के 95 प्रतिशत कार्यकर्ताओं ने दोनों गुटों के विलय का समर्थन किया है। इन सभी के समर्थन के हलफनामे को आयोग के समक्ष पेश किया गया है। इसमें अन्नाद्रमुक के 115 विधायकों, 44 सांसदों, 126 नगर सचिवों और तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, अंडमान निकोबार, महाराष्ट्र एवं पुडुचेरी के 1200 ग्राम सचिवों के समर्थन के हलफनामे शामिल हैं। एकीकृत गुट के नेता के पी मुनुस्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि पनीरसेल्वम और पलानिस्वामी के गुटों के विलय के बाद 12 सितंबर को हुयी पार्टी की आम सभा की बैठक में लिये गये फैसलों की जानकारी भी आयोग में पेश हलफनामे में दी गयी है। उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में समर्थन के दावे वाले हलफनामों के आधार पर हमें पूरा यकीन है कि अन्नाद्रमुक के चुनाव चिन्ह पर हमारे दावे को स्वीकार किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि अन्नाद्रमुक के चुनाव चिन्ह पर दावा कर रहे सभी गुटों को आयोग ने 29 सितंबर तक अपने अपने दावे की पुष्टि के लिये दस्तावेज पेश करने को कहा था। आयोग इस मामले में सभी पक्षों के हलफनामों का परीक्षण कर आगामी छह अक्टूबर को सुनवायी करेगा। इससे पहले चुनाव आयोग ने कल अन्नाद्रमुक से निष्कासित किये गये नेता टी टी वी दिनाकरण को पार्टी के चुनाव चिन्ह पर अपना दावा पेश करने के मामले में दस्तावेजी साक्ष्य पेश करने के लिये अतिरिक्त समय देने से इंकार कर दिया। अन्नाद्रमुक में शशिकला गुट के नेता दिनाकरण ने आयोग से दस्तावेज पेश करने के लिये 15 दिन का अतिरिक्त समय मांगा था।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...