मोदी के काम से बेहद खुश हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चौथी बार भी PM बनाने का कर दिया ऐलान

By अंकित सिंह | Oct 28, 2024

आज एनडीए की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की। उन्होंने पदभार ग्रहण करने के बाद से बिहार के प्रति मोदी के अटूट समर्थन को उजागर किया। कुमार ने राज्य के प्रति प्रधानमंत्री के गहरे लगाव पर जोर देते हुए कहा, "जब से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं, वे बिहार को लगातार सहायता प्रदान कर रहे हैं।" सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने पार्टी सदस्यों से प्रधानमंत्री के रूप में मोदी के चौथे कार्यकाल को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध होने का आह्वान किया, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि "मोदी जी चौथी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।" 

 

इसे भी पढ़ें: Bihar में कुछ बड़ा होने वाला है? अचानक नीतीश कुमार ने बुला ली NDA नेताओं की बड़ी बैठक


कुमार ने भाजपा के साथ लंबे समय से चले आ रहे गठबंधन पर विचार किया, जो 1996 से चला आ रहा है, इसे एक मजबूत साझेदारी के रूप में वर्णित किया जिसने राज्य की प्रभावी रूप से सेवा की है। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि गठबंधन को कुछ गठबंधन सहयोगियों के प्रभाव के कारण चुनौतियों का सामना करना पड़ा। एक स्पष्ट टिप्पणी में, कुमार ने संकेत दिया कि उनके मंत्री विजेंद्र यादव सहित कुछ व्यक्तियों ने राजद के साथ साझेदारी करने के उनके पिछले निर्णयों में भूमिका निभाई थी। उन्होंने कहा, "यही वे लोग थे जिन्होंने मुझे राजद के साथ गठबंधन करने की सलाह दी थी।"

 

इसे भी पढ़ें: Bihar Police Constable Result 2024: कब जारी होंगे परिणाम, कैसे देश सकते हैं


यह पहली बार नहीं है जब कुमार ने राजद के साथ अपने पिछले गठबंधन को अपने सहयोगियों की सलाह के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उनकी टिप्पणी राजनीतिक गठबंधनों की जटिलताओं और मोदी के लिए समर्थन को मजबूत करने के चल रहे प्रयासों को रेखांकित करती है क्योंकि एनडीए भविष्य की चुनावी चुनौतियों के लिए तैयार है। जैसे-जैसे चर्चा जारी है, कुमार द्वारा मोदी के नेतृत्व का समर्थन और उनके गठबंधन के ऐतिहासिक महत्व ने बिहार के राजनीतिक परिदृश्य में रणनीतिक पैंतरेबाजी को उजागर किया है, जिसका उद्देश्य आगामी चुनावों से पहले समर्थन को मजबूत करना है।

प्रमुख खबरें

मोदी के काम से बेहद खुश हैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, चौथी बार भी PM बनाने का कर दिया ऐलान

Lawrence Bishnoi का इंटरव्यू वायरल, HC ने पंजाब सरकार को लगाई फटकार

India-Nepal: 100 दिन पूरे कर रही ओली सरकार, चीन की यात्रा करने वाले हैं नेपाली पीएम

गणेश पूजा पर PM मोदी CJI के घर क्यों? जस्टिस चंद्रचूड़ ने अब खुद कर दिया खुलासा