नीतीश की हालत अपहृत विमान के पायलट जैसीः सुशील मोदी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 26, 2017

पटना। भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने होटल के बदले भूखंड मामले में सीबीआई की प्राथमिकी पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से जनता की अदालत में सफाई देने को लेकर प्रदेश में सत्तासीन महागठबंधन (जदय—राजद—कांग्रेस) सरकार के घटक दलों में जदयू और राजद में जारी गतिरोध पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की स्थिति अपहृत विमान के पायलट जैसी हो गई है।

सुशील ने मंगलवार को यहां एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर आरोप लगाया कि नीतीश कुमार को महागठबंधन की ड्राइविंग सीट (मुख्यमंत्री पद) सौंपने पर राजद ने पहले आनाकानी की और अब वह चाहती है कि गाड़ी भ्रष्टाचार के गहरे गड्ढों वाली सड़क पर उतार दी जाए। उन्होंने कटाक्ष किया कि ड्राइवर (मुख्यमंत्री) की हालत अपहृत विमान के पायलट जैसी हो गई है।

 

राजद उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने सोमवार को कहा था कि महागठबंधन रूपी गाड़ी की चालक के सीट पर बैठे नीतीश कुमार की जिम्मेदारी है कि वे घटक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने बातचीत कर महागबंधन को एकजुट रखें। सुशील ने लालू और उनके परिवार पर करीब एक हजार करोड़ रूपये की 'बेनामी संपत्ति' होने का दावा किया था तथा होटल के बदले भूखंड मामले में तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई द्वारा प्राथमिकी दर्ज किए जाने पर उनके इस्तीफे की मांग पर अड़े हुए हैं।

 

बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील ने आरोप लगाया कि 26 साल की उम्र में 26 बेनामी संपत्ति अपने नाम कराने वाले तेजस्वी यादव के समर्थन में राजद का नया कुतर्क यह है कि सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार जारी है, इसलिए इस मुद्दे पर जीरो टालरेंस की बात करना दिखावा है। उन्होंने पूछा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद बतायें कि अगर समाज में गरीबी, शोषण और सामाजिक अन्याय जारी है, तो क्या उसके खिलाफ संघर्ष नहीं होना चाहिए। सुशील ने आरोप लगाया कि जिन लोगों ने बेनामी संपत्ति जमा कर परिवार की सात पीढियों का इंतजाम कर लिया वे विकास में तेजी लाकर रोजगार सृजन की नीतियों का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अन्तर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में नोटबंदी आर्थिक सुधार और ढांचागत निवेश बढ़ने से 2018 तके जीडीपी की विकास दर 7.7 रहने का अनुमान है जिससे युवाओं को रोजगार के काफी अवसर मिलेंगे।

 

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...