Mumbai Cruise Drugs Case: आर्यन खान क्रूज ड्रग्स छापे में शामिल NCB अधिकारी बर्खास्त, जानें क्या है पूरा मामला

By अभिनय आकाश | May 09, 2023

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अपने अधीक्षक विश्व विजय सिंह की सेवाओं को समाप्त कर दिया है, जो उस टीम के सदस्य थे, जिसने कोर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा था और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। हालांकि, उन्हें एक अन्य मामले में जांच के बाद सेवा से हटा दिया गया था, जिसके लिए उन्हें पिछले साल अप्रैल में निलंबित कर दिया गया था। एक अधिकारी ने कहा कि सिंह को निलंबित कर दिया गया था और उनके द्वारा की गई जांच में कुछ मुद्दे पाए जाने के बाद मामले में जांच के आदेश दिए गए थे। 

इसे भी पढ़ें: Nepal पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से नागरिकता हासिल करने के आरोप में 10 भारतीयों को पकड़ा

अधिकारी ने कहा कि जांच रिपोर्ट के निष्कर्षों पर विचार करने के बाद सिंह को बर्खास्त कर दिया गया। भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) अधिकारी समीर वानखेड़े जिन्हें एनसीबी से स्थानांतरित किया गया है। उन्होंने 2 अक्टूबर, 2021 की रात को मुंबई तट पर कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर छापा मारने के लिए सिंह सहित अधिकारियों की एक टीम का नेतृत्व किया। एनसीबी ने पोत से 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, एमडीएमए (एक्स्टसी) की 22 गोलियां और ₹1.33 लाख नकद जब्त करने का दावा किया।

इसे भी पढ़ें: मुरैना हत्याकांड की मास्टरमाइंड महिला को पुलिस ने पकड़ा, गोली मारने वाले युवक से है ये रिश्ता

आखिरकार, उन्होंने मामले में आर्यन खान सहित 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। खान को बाद में बंबई उच्च न्यायालय ने जमानत पर रिहा कर दिया था।

प्रमुख खबरें

Maha Kumbh 2024 । महाकुंभ के महाआयोजन के दौरान पूरे मेला क्षेत्र में बिजली की कहीं नहीं होगी कोई कमी

WTC Points Table में पाकिस्तान को हुआ फायदा, इंग्लैंड टीम को इस मामले में हुआ नुकसान

Jammu Kashmir: नई सरकार बनते ही टारगेट किलिंग, गैर-कश्मीरी युवक को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस

भूमि आवंटन विवाद के बीच ईडी का बड़ा एक्शन, मैसूरु में MUDA ऑफिस पर मारा छापा