Mukesh Ambani ने किए बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के दर्शन, दान में दिए इतने करोड़

By अंकित सिंह | Oct 12, 2023

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को बद्रीनारायण मंदिर में आशीर्वाद लेने के लिए बद्रीनाथ की यात्रा की। उनके साथ परिवार के अन्य सदस्यों के साथ-साथ राधिका मर्चेंट भी शामिल हुईं, जिनकी सगाई उनके सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी से हुई है। बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और बीकेटीसी के पूर्व सीईओ बीडी सिंह ने पवित्र मंदिर में अंबानी परिवार का स्वागत किया। मुकेश अंबानी ने श्री केदारनाथ जी और श्री बद्रीनाथ जी मंदिर को 2.51-2.51 करोड़ रुपये का दान दिया।

 

इसे भी पढ़ें: कुछ बड़ी कंपनियां ही कर रहीं निवेश, मुक्त एवं निष्पक्ष बाजार को बढ़ावा दे सरकार: उदय कोटक


मुकेश अंबानी ने परिवार के साथ बद्रीनाथ धाम के बाद केदारनाथ धाम पहुंचकर दर्शन किए। अंबानी परिवार को मंदिरों और पवित्र तीर्थस्थलों पर नियमित रूप से जाने के लिए जाना जाता है। इस साल की शुरुआत में, अंबानी ने अपने बड़े बेटे आकाश अंबानी, बहू श्लोका मेहता और पोते पृथ्वी अंबानी के साथ मुंबई में सिद्धिविनायक मंदिर का दौरा किया। पिछले साल अक्टूबर में अंबानी ने बद्रीनाथ धाम और केदारनाथ धाम का दौरा किया था। मुकेश अंबानी ने दोनों मंदिरों में पूजा की थी और बद्री-केदार मंदिर समिति (बीकेटीसी) को 5 करोड़ रुपये का दान दिया था। अंबानी के साथ उनके सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट भी थीं।

 

इसे भी पढ़ें: मुकेश अंबानी को टक्कर देने के लिए हॉटस्टार खरीदेंगे अडानी, भारत में ऐप खरीदने की मची होड़


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अडाणी समूह के प्रमुख गौतम अडाणी को पछाड़कर सबसे अमीर भारतीय बन गए हैं। ‘360 वन वेल्थ हुरुन इंडिया’ की भारतीय अमीरों की 2023 की सूची के अनुसार, रिलायंस इंडस्ट्रीज के 66 वर्षीय प्रमुख की संपत्तियां मामूली दो प्रतिशत बढ़कर 8.08 लाख करोड़ रुपये हो गई हैं, जबकि अडाणी की संपत्ति 57 प्रतिशत घटकर 4.74 लाख करोड़ रुपये रह गई है। हुरुन के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य शोधकर्ता अनस रहमान जुनैद ने अडाणी की संपत्ति में गिरावट के लिए जनवरी में प्रकाशित हिंडनबर्ग रिपोर्ट को जिम्मेदार ठहराया है।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा पत्नी रितिका के साथ अबु धाबी में NBA का उठा रहे लुत्फ, वायरल हो रही हैं तस्वीरें

शिंदे सेना सांसद के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका, HC के जज जारी रखेंगे सुनवाई

हिंदी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया लोगों का काम है कहना का विमोचन

Jammu Kashmir में किसके सिर सजेगा ताज, जानें क्या है Exit polls में अनुमान