MP: बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान में 72.97 प्रतिशत मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 11, 2024

मध्य प्रदेश की बैतूल लोकसभा सीट के चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान के तहत 72.97 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। तीसरे चरण में सात मई को हुए मतदान में इस्तेमाल की गई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के आग से क्षतिग्रस्त होने के बाद शुक्रवार को पुनर्मतदान हुआ।

अधिकारी ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और शाम छह बजे समाप्त हुआ। बैतूल जिले के सोनोरा गौला गांव के पास मंगलवार रात मतदान कर्मियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से कुछ इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन क्षतिग्रस्त हो गईं, जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने बुधवार को चार मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान का आदेश दिया।

राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय (राजापुर), राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय(रैयत), राजकीय प्राथमिक विद्यालय (कुंडा-रैयत) और राजकीय एकीकृत उच्च विद्यालय (चिखलीमाल) के बूथ पर पुनर्मतदान का आदेश दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि ये मतदान केंद्र बैतूल संसदीय सीट (एसटी आरक्षित) के मुलताई विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। पुनर्मतदान वाले क्षेत्रों में शराब की दुकानों की बंदी और कर्मचारियों की छुट्टी की घोषणा की गई।

निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने पूर्व में कहा था कि मंगलवार (सात मई) को बैतूल लोकसभा सीट पर अनुमानित तौर पर 72.65 प्रतिशत मतदान हुआ था। बैतूल मध्य प्रदेश की उन नौ सीट में से एक है, जहां मौजूदा लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मतदान हुआ।

बैतूल लोकसभा सीट पर आठ उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे, लेकिन मुख्य मुकाबला मौजूदा भाजपा सांसद दुर्गादास उइके और कांग्रेस के रामू टेकाम के बीच है। बैतूल सीट पर 1996 से भाजपा जीतती आ रही है।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...