Indo-Nepal Border पर 75 करोड़ रुपये मूल्य की 100 किलोग्राम से अधिक चरस जब्त, सात गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 24, 2024

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में भारत-नेपाल सीमा के पास दो अलग-अलग घटनाओं में पांच महिलाओं और दो पुरुषों को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से 110 किलोग्राम चरस जब्त की गई, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 75 करोड़ रुपये है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सौमेंद्र मीना ने कहा कि बृहस्पतिवार को सोनौली इलाके में नशीले पदार्थ की बरामदगी हुई। मीना ने बताया कि बिहार निवासी नवी हसन मियां, गुड्डू यादव, रानी देवी और सीमा देवी को बृहस्पतिवार की शाम नेपाल सीमा से सोनौली की ओर एक कार में आते देखा गया।

पुलिस ने उन्हें नियमित जांच के लिए रोका और उनके पास से चरस बरामद हुई। एसपी ने बताया कि आरोपियों के पास से 71 पैकेट में कुल 71 किलोग्राम चरस और एक चार पहिया वाहन बरामद किया गया।

आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उन्‍होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मीना ने बताया कि कुछ घंटों बाद पुलिस ने उसी सीमा से तीन नेपाली महिलाओं को 39 किलोग्राम चरस बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि महिलाएं दिल्ली जा रही थीं।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...