मोदी जी दोस्ती कर लो! पाकिस्तान ने भारत से जताई मदद की उम्मीद

By अभिनय आकाश | Jun 28, 2024

पाकिस्तान के विदेश मंत्री और डिप्टी प्राइम मिनिस्टर इशार डार ने अचानक मीटिंग में डरते हुए भारत की तारीफ कर दी। इस मीटिंग में बड़े बड़े लोग उनके सामने बैठे थे। सभी लोग इशाक डार की बड़ी बड़ी बातें सुन रहे थे। इसी बीच इशाक डार ने भारत से मदद की भीख मांगनी शुरू कर दी। अपने देश के विदेश मंत्री और उपप्रधानमंत्री को सुनने आए लोग भी भौच्चका रह गए। उनके कानों को उम्मीद थी की पाक के हुक्मरानों की तरफ से हमेशा की तरह लच्छेदार बातें जैसे आज ही कश्मीर को आजाद करवा लेंगे जैसे लतीफें गढ़े जाएंगे। लेकिन इशाक डार ने तो भारत से मदद ही मांग ली।

इसे भी पढ़ें: कश्मीर राग अलापने पर UN में पाक को फिर खरी-खरी, कहा- ध्यान भटकाने की एक और नाकाम कोशिश

उन्होंने कहा कि भारत से दोस्ती करने का वक्त आ गया है। पाकिस्तानी विदेश मंत्री का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब इस्लामाबाद से आया 40 लोगों का डेलिगेशन भारत में बैठा है। पाकिस्तान का ये डेलिगेशन भी डरते डरते भारत आया है। इन सभी को लग रहा है कि भारत पाकिस्तान की तरफ आने वाला पानी पूरी तरह से रोक देगा। पाकिस्तान प्यास और सूखे से मर जाएगा। इसलिए पाकिस्तान के ये चालीस लोग वर्ल्ड बैंक के कुछ अधिकारियों के साथ बैठकर भारत पहुंचे हैं।

इसे भी पढ़ें: ‘आइए बैठकर बात करें’: पाकिस्तान के PM Shahbaz ने इमरान खान के साथ सुलह की पेशकश की

पाकिस्तान को डर सता रहा है कि भारत जम्मू कश्मीर में अपने हिस्सों की नदियों पर तो बांध बना ही रहा है। लेकिन उसके हिस्सों की नदियों पर भी हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट्स शुरू कर रहा है। वैसे पाकिस्तान जो सोच रहा है वह बिल्कुल सही है। भारत और पाकिस्तान के हिस्से वाले नदियों पर भी अपने प्रोजेक्ट्स शुरू कर चुका है। आपको बता दें कि 1960 में सिंधु जल संधि के तहत 6 नदियों के पानी का बंटवारा तय हुआ था।


प्रमुख खबरें

Former R&AW Chief राजिंदर खन्ना को बनाया एडिशनल NSA, वी रविचंद्रन को भी मिली अहम जिम्मेदारी

जापान ने दो दशक में पहली बार जारी किए नए बैंक नोट

झूठ बोलना और लोगों को गुमराह करना प्रधानमंत्री की आदत, राज्यसभा से विपक्ष के वॉकआउट पर बोले खड़गे

Maharashtra Council LoP अंबादास दानवे 5 दिनों के लिए निलंबित, मां-बहन की गाली देने का आरोप