मोदी ने सिलवासा में Namo Medical Institute राष्ट्र को समर्पित किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 26, 2023

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को यहा नमो चिकित्सा शिक्षा और शोध संस्थान को राष्‍ट्र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2019 में इसका शिलान्यास किया था। चिकित्सा महाविद्यालय का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने अस्पताल परिसर का दौरा किया और सुविधाओं का मुआयना भी किया। यह केंद्र शासित प्रदेश का पहला चिकित्सा महाविद्यालय है। प्रधानमंत्री ने अस्पताल के निर्माण कार्य से संबद्ध श्रमिकों से संवाद भी किया।

केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नागर हवेली, दमन एवं दीव की राजधानी में 203 करोड़ रुपये की लागत से बने इस अत्याधुनिक चिकित्सा महाविद्यालय में नवीनतम अनुसंधान केंद्र, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पत्रिकाओं से सुसज्जित चौबीसों घंटे केंद्रीय पुस्तकालय, विशेष चिकित्सा कर्मचारी, चिकित्सा प्रयोगशालाएं, स्मार्ट लेक्चर हॉल, अनुसंधान प्रयोगशालाएं, शरीर रचना संग्रहालय, क्लब हाउस और खेल सुविधाएं शामिल हैं। इसमें छात्रों और संकाय सदस्यों के लिए आवासीय परिसर की सुविधा भी मुहैया कराई गई है।

प्रधानमंत्री सिलवासा के सायली मैदान में 4850 करोड़ रुपये से अधिक की 96 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे। इन परियोजनाओं में दादरा और नगर हवेली जिले के मोरखल, खेरडी, सिंदोनी और मसाट के सरकारी स्कूल शामिल हैं। इसके बाद प्रधानमंत्री दमन में देवका सीफ्रंट राष्ट्र को समर्पित करेंगे। लगभग 165 करोड़ रुपये की लागत से लगभग 5.45 किलोमीटर का यह सीफ्रंट बनाया गया है। वह दमन में एक रोड शो भी करेंगे।

प्रमुख खबरें

Paralympics 2024: नवदीप ने भाला फेंक में निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से जीता सिल्वर, भारत की झोली में 29वां मेडल

Paris Paralympic 2024: सिमरन ने महिलाओं की 200 मीटर रेस में जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में आया 28वां पदक

आखिरी बार अप्रैल 2023 में बजरंग पूनिया ने जीता था पदक, नौकरी छोड़ राजनीति में की एंट्री, देखें पहलवान की Networth

बृजभूषण सिंह ने विनेश फोगाट पर साधा निशाना, कहा- वह किसी दिन राहुल गांधी को भी फंसा सकती हैं...